हाल ही में एक ख़बर आई थी कि ब्रिटेन की एक कंपनी ने Nude Maid का कॉन्सेप्ट शुरू किया है, जिसमें सिर्फ़ लड़कियों को जॉब ऑफ़र की जा रही है. हांलाकि कंपनी ने इस बात को साफ़ कर दिया था कि इसमें सेक्स जैसा कुछ नहीं है.

वहीं Jenner नाम के एक शख़्स को कोर्ट ट्रायल के लिए बुला लिया गया है. क्योंकि उसके पड़ोसी ने उसे नग्न अवस्था में घर के काम करते देख लिया था और उनके खिलाफ़ शिकायत की थी.

42 साल के Frederick Black ने Jenner खिलाफ़ रिपोर्ट करवाई. उनका कहना है कि ये सही नहीं है. समाज पर इसका गलत असर पड़ेगा.

हालांकि पूर्व सैनिक Jenner बताते हैं कि उन्हें Nude हो कर घर के काम करना पसंद है और वो ऐसा अपने स्कूल के वक़्त से करते आ रहे हैं.

अपने काम से वापिस आते वक़्त Frederick ने Jenner को गार्डन में काम करते देखा था. इसके बाद ही उन्होंने पुलिस को सूचना दी. Frederick का कहना है कि उस वक़्त बच्चे स्कूल से वापिस आते हैं और किसी को भी Nude हो कर काम करता देखना उनके लिए अच्छा नहीं है.

कोर्ट में Jenner के वकील ने दलील दी कि Jenner इससे किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे और न ही उन्होंने कभी भी किसी को परेशान किया है. अपने घर में नग्न हो कर काम करना उनका हक़ है.

लेकिन Jenner के कई पड़ोसियों ने उन्हें घर के बाहर गॉर्डन में Nude हो कर काम करते हुए देखा है.

कोर्ट ने अभी इस मामले पर कोई फ़ैसला नहीं सुनाया है. लेकिन पहले Nude Maid और अब ये ख़बर. आखिर घर की साफ़-सफ़ाई के लिए नग्न होने की क्या ज़रूरत है. इससे सफ़ाई का क्या लेना-देना है हमारी समझ से तो परे हैं. अगर आपको इसका मतलब समझ आया हो, तो कृपया इस पोस्ट के Comment Box में लिख कर ज़रूर बताएं.

Image Source: metro