कुछ चीज़ों के बारे में जानकर समझ नहीं आता कि भावनाओं को कैसे प्रकट करें. हालांकि, दिल्ली रेलवे स्टेशन की ये ख़ासियत जानने बाद आप जितना अधिक खु़श होंगे, उतना ही आश्चर्यचकित भी.

Source : timesofindia

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक ऐसा सीक्रेट कोना, जिसकी हम और आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. दरअसल, स्टेशन पर एक ऐसा लाउंज बना हुआ है, जिसके आगे एयरपोर्ट पर बने लग्ज़री लाउंज भी फीके पड़ जाएंगे. इस वेटिंग रूम में डीलक्स, स्वीट्स और सोने के लिए आरामदायक कुर्सियों से लेकर बुफ़े मील्स तक की सुविधा है. इसके अलावा इसमें नैपिंग ज़ोन, मसाज सेंटर, छोटा 5डी मूवी थियेटर, परिवार के लिए कमरे और एक बिज़नेस सेंटर भी बना हुआ है. इतना ही नहीं, इसमें एक स्टोरेज रूम भी बना हुआ है, जिसका इस्तेमाल अतिरिक्त पैसे देकर किया जा सकता है.

Source : timesofindia

प्लेटफ़ॉर्म नबंर 16 पर जाकर आप इस ख़ूबसूरत लाउंज का लुत्फ़ उठा सकते हैं. कमाल की बात ये है कि इसके लिए आपको ज़्यादा पैसे ख़र्च करने की भी ज़रूरत नहीं है. प्रति व्यक्ति के हिसाब से दो घंटे के लिए महज़ 150 रुपये देने होंगे. वहीं इससे अधिक समय बिताने के लिए हर घंटे के अनुसार 55 रुपये और देने होंगे. इसकी देखरेख IRCTC के अंतर्गत आती है.

Source : timesofindia

लाउंज की बुकिंग आप ऑनलाइन करा सकते हैं या फिर कैश में भी पेमेंट कर सकते हैं. लाउंज के अंदर प्रवेश करते ही यात्रियों को कार्ड दिया जाता है, जिसके ज़रिए वो वहां बिताया हुआ समय ट्रैक कर सकते हैं. इसके साथ ही प्लेटफ़ॉर्म नबंर 1 के पास भी एक ऐसा ही लाउंज बनाने की योजना बनाई जा रही है.

Source :triportrap

भाई तस्वीरें देखकर तो एक लग्ज़री होटल वाली फ़ीलिंग आ गई. इतने कम पैसों में इतनी अच्छी सर्विस किसी सपने से कम नहीं लग रही, लेकिन ये हक़ीक़त है जिसे अबतक कम ही लोग जानते हैं. अब अगर आपकी ट्रेन लेट हो, तो यहां सुकून के चंद पल बिता सकते हैं.