आज के ज़माने में चाहे वो लड़का हो या लड़की सबको अपने चेहरे का कुछ खास ही ध्यान रखते हैं और रखना भी चाहिए. दोस्तों शायद हम सभी लोग फ़ेसमास्क लगाना पसंद करते हैं, जो कभी ऑरेंज, कभी गुलाबी, कभी मिट्टी के रंग का, तो कभी काला भी होता है. लेकिन क्या कभी आपने ऐसा फ़ेसमास्क लगाया है, जिसको लगाने के बाद आपका चेहरा काले रंग के बुलबुलों से भर जाए. नहीं न, पर अब तैयार हो जाइए ऐसा ही फ़ेसमास्क लगाने के लिए.

Source: amazonaws

Reddit के एक यूज़र Zeapollo ने एक फ़ोटो पोस्ट की है, जिसके साथ उसने लिखा है कि क्या होगा जब आप कार्बोनेटेड बबल क्ले मास्क (Carbonated Bubble Clay Mask) यूज़ करेंगे.

इसके बाद उसने बताया कि जब आप इसे अपनी स्किन पर लगायेंगे, तो ये थोड़ा Bubbly होगा. लेकिन थोड़ी देर बाद इसमें बादल की तरह बुलबुले बनने लगेंगे और ये बुलबुले तब तक बनेंगे जब तक आपका पूरा चेहरा बादल के एक टुकड़े जैसा न दिखने लगे या आप किसी राक्षस जैसे न दिखने लगें.

इसे Carbonated Water और मिट्टी से बनाया गया है. इस तरह के मास्क धूल, मिट्टी और प्रदूषण के दूषित कणों से आपको छुटकारा दिलाने के साथ-साथ आपके रोम छिद्रों को साफ़ करने के साथ उनको सौम्य मसाज भी देते हैं.

शायद इस व्यक्ति ने ब्लैकहेड रिमूवल 'Elizavecca Milky Piggy Carbonated Bubble Clay Mask' इस्तेमाल किया होगा. आप इस मास्क को Amazon पर £8 यानी कि 670 रुपये में खरीद सकते हैं.

वास्तव में काफ़ी असरदार है और इसका प्रभाव साफ़ दिखाई पड़ता है.

एक दूसरे Reddit यूज़र ने इस मास्क के बारे में लिखा, 'मेरी वाइफ़ ने मुझे इस मास्क को यूज़ करने के लिए मना लिया, लेकिन जब मैंने इसे यूज़ किया और मेरी स्किन मेरी वाइफ़ से ज़्यादा निखरी और साफ़ नज़र आने लगी, तो उनको मेरे से थोड़ी ईर्ष्या हुई. उसके बाद मैंने उसको समझाया कि तुम हमेशा अलग-अलग मास्क यूज़ करती हो, शायद इसीलिए तुम्हारे चेहरे पर उतना असर दिखाई नहीं दिया, जबकि मैंने तो मास्क पहली बार लगाया है, तो ज्यादा फ़र्क पता चल रहा है. मुझे पता था कि उसके फ़ेस पर इसका ज़्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन मुझे विश्वास था कि मेरी स्किन पर ये जादू जैसा काम करेगा.'

यह कहना सही होगा कि Reddit के इस थ्रेड पर मौजूद अधिकांश लोग इसके फ़ायदों को लेकर असमंजस में होंगे. लेकिन मुझे उससे कोई मतलब नहीं है क्योंकि ये मेरे लिए बाहत फ़ायदेमंद साबित हो रहा है. आप इसके बारे में लोगों की प्रतिक्रियाएं यहां Click करके पढ़ सकते हैं.