बॉलीवुड सेलेब्स और विवादों का गहरा नाता है. एक्टर और एक्ट्रेसेस कभी अपने बयानों की वजह से सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं, तो कभी पहनावे. कुछ ऐसा ही हाल इस वक़्त प्रियंका चोपड़ा का भी है.

दरअसल, बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के एक कैलेंडर शूट को लेकर काफ़ी बवाल मचा हुआ है. प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में असम टूरिज़्म के नए कैलेंडर के लिए शूट किया, जिसे लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने आपत्ति जताई है. इसके साथ ही उन्होंने प्रियंका को असम टूरिज़्म की एम्बेसडर से बर्ख़ास्त करने की मांग भी की है.

Source : ZeeNews

आइए जानते हैं कि आखिर इस कैलेंडर में प्रियंका ने ऐसा क्या पहन रखा है, जिसे लेकर कांग्रेस नेता गुस्से में हैं और इतना हंगामा मचा रखा है. नीचे दी गई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि इसमें प्रियंका ने एक फ़्रॉक पहनी हुई है जिसमें उनका क्लिवेज दिखाई दे रहा है. इस मु्द्दे पर असम विधानसभा में भी चर्चा हुई और नेताओं ने देसी गर्ल के पहनावे को लेकर अपना विरोध दर्ज किया.

Source : pratidintime

MLA नंदिता दास और रूपज्योती कुर्मी ने एक्ट्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रियंका ने कैलेंडर में जो कपड़े पहने हुए हैं, उससे असम सभ्यता की ग़लत छवि पेश होती है.

TIME8 से बातचीत के दौरान कुर्मी ने कहा, 'सरकार को असम के समाज के सम्मान की रक्षा करनी चाहिए और फ़्रॉक आसामी परिधान नहीं है. इसके बदले असम के पारंपरिक परिधान का इस्तेमाल किया जाना चाहिए था. यही कारण है कि हम कैलेंडर का विरोध कर रहे हैं.' आगे वो कहते हैं कि असम में कई प्रतिभावान एक्टर्स हैं. सरकार को कैलेंडर के लिए उन्हें लेना चाहिए था.

Source : HT

वहीं मामले पर असम टूरिज़्म कॉर्पोरेशन का कहना है कि कैलेंडर में ऐसा कुछ भी ग़लत नहीं है, जिससे असम की संस्कृति पर बुरा प्रभाव पड़े. साथ ही कैलेंडर को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रमोट करने के लिए लॉन्च किया गया है.

वही बात है न आज भी समाज में कई ऐसे दकियानूसी लोग मौजूद हैं, जो सभ्यता और संस्कृति को महिलाओं के परिधान से जज करते हैं. ख़ैर, हमें तो प्रियंका की सफ़लता पर कल भी गर्व था, आज भी है और हमेशा रहेगा.

Source : Time8