आपको Titanic याद है? फ़िल्म नहीं, हम नाव की बात कर रहे हैं, जिसके पर 1997 में फ़िल्म में बनी थी और जो नाव 1912 में बनी थी. नाव डूब गई थी, फ़िल्म सुपर हिट हुई थी. अब फिर से 2022 में वापस आयेगा.

Source: The Culture Trip

रिपोर्ट्स के अनुसार, 2012 में आर्थिक तंगी के कारण Blue Star Line कंपनी Titanic II लॉन्च करने की कोशिश पूरी नहीं हो पाई. अब दोबारा से काम शुरू हो चुका है और इस बार 2022 तक जहाज़ को पानी में उतारने का प्लान है. इसमें भी उतने लोगों की ही यात्रियों की जगह होगी जितनी पुराने वाले में थी.

Source: Pop sugar

Blue Star Line के चेयरमैन Clive Palmer ने कहा, 'जहाज़ अपने वास्तविक मार्ग पर ही रवाना होगी, Southampton से यात्रियों को लेकर न्यूयॉर्क, लेकिन ये दुनिया के चक्कर भी लगाएगी'.

जहाज़ की यात्रा की शुरुआत दुबाई से होगी और Southampton से होते हुए इंग्लैंड तक जाएगी. आखिर में दो हफ़्ते की लंबी यात्रा न्यूयॉर्क पहुंच कर समाप्त होगी.

Source: Hawaii News Now

Titanic II में मॉर्डन तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा साथ में इसमें ढेर सारी लाइफ़बोट होंगी. जहां पिछली नाव को Northern Ireland में बनाया गया था इसे चीन में बनाया जाएगा. इसे बनाने का ख़र्चा 500 मिलियन डॉलर होगा.

ये ख़बर जब ट्विटर की जनता तक पहुंची, तो उनसे भी रहा नहीं गया.

हम तो बस इतना ही चाहते हैं कि दोबारा Titanic के ऊपर फ़िल्म बनाने की नौबत न आ जाए!