सेक्स... एक ऐसा शब्द जिसे 'करनेवाले' भी बोलने में हिचकिचाते हैं, शर्माते हैं. इस शब्द के वैज्ञानिक उपनाम, Intercourse ने गज़ब बवाल काटा था. वोटिंग तक हो गई थी इस शब्द पर.

जिस देश ने पूरी दुनिया को सेक्स के तरीकों और विभिन्न पद्धतियों से अवगत करवाया, आज वहीं सेक्स शब्द बोलने में ही लोग हिचकिचाते हैं.

सेक्स शब्द सुनकर लोग जितना Excited हो जाते हैं, वही Excitement सेक्स पर बात करने और Sex के बारे में जानकारियां प्राप्त करने को लेकर भी होनी चाहिए. लेकिन आज भी स्कूलों में टीचर्स Reproduction चैप्टर को ऐसे ही पलट देते हैं या फिर सिर्फ़ नोट्स दे देते हैं.

ज़्यादातर लोगों को सेक्स की जानकारी या तो 'वैसी' मैगज़ीन से मिलती हैं या फिर 'वैसी' फ़िल्मों की सीडी से.

Source: Youtube

सेक्स से जुड़े कुछ Misconceptions को दूर करने और इस विषय के बारे में आपकी जानकारी और बढ़ाने के लिए एक नई सीरीज़ आ रही है. नाम? 'सेक्स की अदालत'. Population Foundation of India द्वारा लाया जा रहा ये नया शो देखने लायक होगा.

Source: Facebook

'आपकी अदालत' की तर्ज़ पर बनाई गई इस वेब सीरीज़ में सब है, वक़ील, सुबूत, गवाह, जज. लेकिन नेता, बॉलीवुड सितारों के बजाय इस अदालत में सेक्स से जुड़े सवाल उठाए जाते हैं. पहले चार एपिसोड्स में, Menstruation, Masturbation, Virginity और लड़का पैदा करने जैसे विषयों पर बात की गई.

इस सीरीज़ का लेटेस्ट एपिसोड-

Sex Education वो भी हिन्दी में? भाई ये एक क्रान्तिकारी कदम है.

Source: Scoop Whoop