चीन से एक बेहद ही अजीबो-गरीब और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल, सियाचीन प्रांत में बने एक पुल के पास एक नग्न नवजात शिशु पाया गया है.

इस पूरे किस्से में सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि इस नवजात मासूम का इतना बुरा हाल किसी गै़र ने नहीं, बल्कि ख़ुद उसकी 12 साल की मां ने किया है. फिलहाल, Nanxi Hospital में बच्चे का इलाज चल रहा है और उसके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है.

मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक, लड़की ने इतना भयानक कदम परिवार के डर से उठाया होगा. लड़की बच्ची के पिता का नाम बताने से भी इंकार कर रही है. वहीं इस पूरे मामले में लड़की की दादी का कहना है कि 'उन्हें इस बात का बिल्कुल अंदाज़ा नहीं था कि उनकी 12 साल की पोती एक बच्चे की मां बनने वाली है.'

आगे बताते हुए दादी ने कहा कि 'उनकी पोती स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान थी, इसीलिए उसे अस्पताल ले जाने का फ़ैसला किया. अस्पताल जाते वक़्त उसने शौचालय जाने की बात बोलकर गाड़ी रोकने के लिए कहा और फिर वो करीब 30 मिनट के लिए गायब हो गई.'

डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चा समय से पहला पैदा हो गया और इसीलिए वो बेहद कमज़ोर है, लेकिन शारीरिक रूप से वो पूरी तरह ठीक थी. वहीं आस-पास के लोग अस्पताल में कंबल, पैसे और ज़रूरत का सामान दान करके नवजात की मदद कर रहे हैं.

इस घटना से एक बात तो साफ़ है कि दाल में कुछ तो काला ज़रूर है. वरना एक 12 साल की बच्ची 8-9 महीने तक गर्भवती रही और घर की बुज़ुर्ग को इसकी भनक तक नहीं लगी, ये कैसे संभव है?

बता दें कि चीन में 14 साल तक की लड़की के साथ शारीरिक सबंध बनाना गैरकानूनी है. ख़ैर हम इस नवजात शिशु के लिए यही दुआ करेंगे कि तुम सही रहो, सलामत रहो.

Source : metro