बिहार की राजधानी पटना से एक हैरान कर देने वाली ख़बर सामने आयी है. बीते 15 जून को पटना के पालीगंज में हुई शादी के अगले ही दिन कोरोना वायरस से दूल्हे की मौत हो गई. इस दौरान विवाह समारोह में शामिल बारातियों से लेकर हलवाई सहित कुल 111 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.  

Source: qz

मामला पालीगंज के डीहपाली गांव का बताया जा रहा है. ये शादी 15 जून को हुई थी. शादी के अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई. इस दौरान शादी में शामिल कुछ लोगों में कोरोना के लक्षणों की शिकायत मिली थी, जिसके बाद बारातियों के एक ग्रुप का सैंपल लिया गया.  

इस दौरान पहले चरण में 15 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई. इसके बाद 79 बाराती भी कोरोना संक्रमित पाए गए. बारात में शामिल कुल 125 लोगों में से 111 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी पॉज़िटिव मरीज़ों को इलाज के लिए मसौढ़ी स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है. 

Source: maharashtratimes

मृत युवक के परिवार वालों का कहना है कि, वो दिल्ली में नौकरी करता था. शादी से कुछ दिन पहले ही पटना आया था. इसेके बाद वो कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा. शादी से कुछ दिन पहले उसमें कोरोना के कुछ लक्षण नज़र आए थे, लेकिन शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई.  

इस दौरान युवक के अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाक़े के दुकानदार, सब्ज़ी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी पॉज़िटिव आई है, जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है. बिहार में लगातार इस तरह के मामले सामने आने के बाद कोरोना के 'कम्युनिटी स्प्रेड' का ख़तरा भी बढ़ता जा रहा है.  

Source: indiatoday

पालीगंज बाज़ार में एक साथ इतनी संख्या में कोरोना मरीज़ मिलने के इलाक़े में दहशत का माहौल है. इस दौरान बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने बताया कि, संक्रमित पाये जाने वाले गांव व मोहल्ले को चिन्हित करके सील कर दिया गया है. 

बता दें कि बिहार में शादी समारोहों ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानी को बढ़ा दी है. शादी में शामिल होने वाले लोग तेज़ी से संक्रमित पाए जा रहे हैं.