साल 2020 में कोरोना वायरस से जंग लड़ने के बाद हमने सोचा था 2021 हमें बेहतर तरीक़े से ट्रीट करेगा, लेकिन इस वायरस की चाल-ढाल फ़िर से बिगड़ी और इस साल भी कोरोना ने जमकर अपना कहर बरपाया. ऑनलाइन क्लासेज़ और वर्क फ्रॉम होम कल्चर ने तो हमें बड़ी पार्टीज़ और हैंगआउट के लिए तरसा दिया. हालांकि, हमारे कंटेंट क्रिएटर्स ने इस दौरान अपना काम पूरी शिद्दत से निभाया और ऐसे भयावह समय में भी हमारे चेहरे पर एक प्यारी सी स्माइल लाने में सफ़ल रहे.

hubspot

हमारा ये आर्टिकल उन 12 कंटेंट क्रिएटर्स को डेडीकेटेड है, जिन्होंने अपने मज़ेदार कॉन्सेप्ट्स और आइडियाज़ से लोगों को साल भर गुदगुदाए रखा.

1. श्रेयस मेंदीरत्ता

बेवकूफ़ी भरे ट्रेंड्स का मज़ाक उड़ाने से लेकर समाज के स्टीरियोटाइप्स को मज़ेदार तरीक़े से उजागर करने तक, श्रेयस द्वारा बनाई जाने वाले वीडियोज़ इंस्टाग्राम रील्स की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करते हैं. सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि श्रेयस अपने व्यूअर्स के लिए हर बार कुछ ब्रांड न्यू कंटेंट लाने की कोशिश करते हैं.

instagram

2. कुशा कपिला

‘बिल्ली मासी’ के नाम से मशहूर कुशा कपिला काफ़ी लंबे समय से इंटरनेट सेंसेशन बनी हुई हैं. चाहें आपके मूड की कितनी भी धज्जियां उड़ी हों, उनके मज़ेदार और रिलेटेबल वीडियोज़ आपको हंसाने की बेहतरीन क्षमता रखते हैं. कुशा अपने वीडियोज़ में कई सारे कैरेक्टर्स प्ले करती हैं. इसके साथ ही वो एक एक्ट्रेस और सोशल मीडिया सेलिब्रिटी भी हैं. 

instagram

3. करीमा बेरी

करीमा बेरी लड़कियों की प्रवृत्तियों की वैरायटी को अपने वीडियोज़ के ज़रिए दिखाने में माहिर हैं. उनकी एक्टिंग की स्टाइल के अपने अलग जलवे हैं.

instagram

4. क्रुतिका

क्रुतिका को कौन नहीं जानता? जी हां, ये वही लड़की है जो इंस्टाग्राम पर हमेशा परफ़ेक्ट आईलाइनर और सबसे क्यूट आउटफ़िट्स में दिखती है. उनकी ‘That One Girl‘ रील सबसे पॉपुलर है. इसके अलावा वो अपने ज़्यादातर वीडियोज़ ‘Online Meetings‘ पर बनाती हैं, जो हमें हमेशा गुदगुदाते हैं.

instagram

5. अगस्त्य शाह

अगस्त्य शाह रोज़मर्रा लोगों के साथ होने वाली अज़ीब चीज़ों पर वीडियोज़ बनाते हैं. जैसे कि स्कूल में ख़ाली समय में आने वाले विचार, शीशे में ख़ुद को घंटों निहारना आदि.

instagram

6. आरजे अभिनव

आरजे अभिनव इंस्टाग्राम पर कॉमेडी की दुनिया में टॉप सेंसेशन हैं. उनके ‘विक्की और कैटरीना की वेडिंग‘ पर बनाए गए लेटेस्ट कंटेंट पर लाखों व्यूज़ आए थे. मौजूदा समय में उनके 2.4 लाख़ फॉलोअर्स हैं. उनका देसी फ़ैमिलीज़ का चित्रण कमाल का है.

instagram

7. सलोनी गौड़

‘नज़मा आपी’ और ‘कंगना रूनौत’ ये नाम सुनने के बाद क्या आपको अभी भी इनके इंट्रोडक्शन की ज़रुरत है? फ़नी वीडियोज़ बनाने से लेकर महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी राय रखने तक, सलोनी का सबसे हालिया कैरेक्टर नानू हमें अपने बचपन के दिनों का यादगार सफ़र कराता है, जब हम बेतरतीब नख़रे किया करते थे. इसके साथ ही एक्ट्रेस अनन्या पांडे की उनकी एक्टिंग के तो कहने ही क्या! 

instagram

8. विष्णु कौशल

विष्णु ने अपने वीडियोज़ की शुरुआत बॉलीवुड में देसी पंजाबियों के बारे में दिखाए जाने वाली ग़लत व्याख्या से की थी. विष्णु का सिंपल, क्लियर और नो फ़िल्टर स्टाइल ख़ुद में ही यूनिक है. उनकी ‘देसी मॉम’ और ‘अंकल’ की एक्टिंग लाजवाब है. उन्हें हाल ही में ‘Under 25 Instagrammers of India‘ की लिस्ट में भी फ़ीचर किया गया था. 

instagram

9. साक्षी शिवदासनी

साक्षी शिवदासनी की नो फ़िल्टर रील्स ये सोचने पर मज़बूर करती हैं कि हम अपनी ज़िंदगी के साथ क्या कर रहे हैं. बस फ़र्क इतना है कि ये पेरेंट्स की डांट की तरह सीरियस नहीं बल्कि मज़ाकिया होती हैं. उनका मिनी व्लॉग्स बनाने का तरीका भी बेहद उम्दा है.

instagram

10. अंकुश बहुगुना

अंकुश बहुगुना ने हाल ही में बिना लॉजिक वाले ट्रेंड्स और इवेंट्स पर अपनी राय रखी थी. इसके साथ ही वो सोशल इश्यूज़ पर अपनी वीडियोज़ बनाते हैं, जो वाकई तारीफ़ के काबिल है.

instagram

ये भी पढ़ें: भाई-बहन की ये 12 जोड़ियां इंस्टाग्राम पर तोड़ू कंटेंट बनाकर दे रही हैं एंटरटेनमेंट का डेली डोज़

11. डॉली सिंह

डॉली सिंह टैलेंट का भंडार हैं. उनका ‘गुड्डी भाभी’ का लेटेस्ट कैरेक्टर हमें हंसाने का एक भी मौका नहीं छोड़ता है. 

instagram

12. मोहम्मद ज़मा

मोहम्मद ज़मा एक ऐसे कंटेंट क्रिएटर हैं, जिन्होंने क़रीब एक साल पहले ज़ीरो फॉलोअर्स से अपनी शुरुआत की थी. फ़िलहाल 54 हज़ार लोग उन्हें फॉलो करते हैं. बेबी फेस फ़िल्टर के साथ ज़मा स्कूल के दिनों से लेकर भारतीय डैड पर कंटेंट के ज़रिए लोगों के चेहरों पर स्माइल लाने की पूरी कोशिश करते हैं.

instagram

तो इनमें से कौन सा कंटेंट क्रिएटर आपका फ़ेवरेट है?