ज़रा सोचिये आप सड़क से गुज़र रहे हों तभी अचानक आपके ऊपर नोटों की बारिश हो जाए तो क्या करोगे?

बीते बुधवार को कुछ इसी तरह का नज़ारा कोलकाता में भी देखने को मिला. सड़क से गुज़र रहे लोग उस वक़्त हैरान रह गए जब आसमान से अचानक 2000, 500 और 100 रुपये के नोट गिरने लगे. बस फिर क्या था लोग लग गए नोट समेटने में. है न मज़ेदार ख़बर!

है न मज़ेदार ख़बर!

Source: jagran

इस दौरान नोटों के बंडल के बंडल नीचे गिर रहे थे. तभी आसपास के दुकानदार और गुजरने वाले लोग नोट समेटने लगे. कईयों ने तो अपनी जेब भर ली और वहां से चलते बने.

जब इसकी जानकारी आसपास के लोगों को पता चला तो इमारत के नीचे भीड़ जमा हो गयी. भारी संख्या में नोट गिरने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई. इस दौरान पता चला कि नोट छठी मंज़िल से गिर रहे हैं.

क्या है असल मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते बुधवार दोपहर कोलकाता के बेंटिक स्ट्रीट स्थित कॉमर्शियल बिल्डिंग MK Point में Hoque Merchantile Pvt Ltd कम्पनी के कार्यालय में छापा मारने डायरेक्टोरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के अधिकारी पहुंचे थे. जैसे ही वहां के कर्मचारियों को ख़बर मिली कि कंपनी में अवैध ढंग से पैसे के लेन-देन को लेकर DRI की टीम दफ़्तर पहुंची है, तो कर्मचारी सकते में आ गए और शौचालय की खिड़की से नोटों के बंडल नीचे फेंक दिए.

दरअसल, इस इमारत में कई अन्य निजी कंपनियों के दफ़्तर भी हैं. लेकिन जब डायरेक्टोरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने छठी मंजिल पर स्थित इस कंपनी के दफ़्तर पर छापेमारी की तो पकड़े जाने के डर से कंपनी के कर्मचारी ने शौचालय की खिड़की से नोट फेंकना शुरू कर दिया. हालांकि, अब भी नोटों के फेंके जाने के कारणों का पता नहीं लग पाया है.

Source: jansatta

बताया जा रहा है कि सड़क से करीब तीन लाख 74 हज़ार रुपए के नोट बरामद किए गए हैं. डीआरआई के अधिकारी अब भी कंपनी के मालिक की तलाश में जुट गए हैं.