हर आम भारतीय की ज़िंदगी में एक बार विदेश घूमने की ख़्वाहिश होती है. अगर आप भी घूमने-फिरने के शौक़ीन हैं, तो आपका ये सपना फ़्री में पूरा हो सकता है. जर्मनी के मशहूर बिज़नेसमैन Karl Reipen आपके इस सपने को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं.

Source: people

कार्ल रिपन को 10 ऐसे लोगों की ज़रूरत है जो न्यूज़ीलैंड में उनके फ़ार्महाउस पर उनके अकेलेपन दूर कर सकें. इसके लिए वो आपसे कोई पैसा भी नहीं लेंगे. बस आपको उनका दोस्त बनकर ढेर सारी मस्ती करनी होगी. इस फ़ार्महाउस पर आपको दुनियाभर की हर सुविधा फ़्री में मिलेगी.

Source: propertynoise

न्यूज़ीलैंड के न्यू प्लेमाउथ में स्थित 220 हेक्टेयर में फैले 'Awakino Estate' को कार्ल रिपन ने साल 2000 में ख़रीदा था. इस फ़ार्महाउस में दुनियाभर की हर सुविधा मौजूद है, लेकिन नहीं हैं तो अच्छे दोस्त. कार्ल रिपन को अपने इस फ़ार्महाउस में दोस्तों की कमी बहुत खलती है. इसीलिए उन्होंने लोगों को ये शानदार ऑफ़र दिया है.

Source: thesun

कार्ल रिपन ने बाक़ायदा एक लोकल न्यूज़ पेपर में इसके लिए विज्ञापन भी दिया था. उसमें लिखा था 18 से 70 साल का कोई भी शख़्स (महिला व पुरुष) मेरे 'Awakino Estate' में छुट्टियां बिताने आ सकता है. एक विला में दो लोग शेयरिंग में रह सकते हैं. अगर आपके पास ख़ुद का घोड़ा है तो उसे भी अपने साथ ला सकते हैं.

Source: thesun

'Awakino Estate' के पास ही स्थित अवेकिनो नदी में आप स्विमिंग, फ़िशिंग, कायाकिंग, बर्ड वॉचिंग के साथ-साथ नदी किनारे मॉर्निंग और इवनिंग वॉक भी कर सकते हैं. अगर आप वाइल्ड लाइफ़ के शौक़ीन हैं तो आपको यहां कई तरह के जानवर भी देखने को मिल सकते हैं.

न्यूज़ीलैंड के 'तस्मान समुद्र' के पास ही स्थित 8.5 मिलियन डॉलर के 'Awakino Estate' के अंदर आपके रहने के लिए कई विला होंगे. यहां पर आपको एक इनडोर हॉर्स रेस सेंटर समेत कई अन्य ज़रूरी सुविधाएं भी मिलेंगी.

Source: thesun

साल 2016 में कार्ल रिपन ने 'Awakino Estate' को 8.5 मिलियन डॉलर में बेचने का फ़ैसला भी किया था, लेकिन उस वक़्त उन्हें कोई ख़रीददार नहीं मिल पाया था.

अब देरी किस बात की है? अगर आप भी इस मौके का फ़ायदा उठाना चाहते हैं तो Karl Heinz Reipen Trust से संपर्क कर सकते हैं.