तमिलनाडु में कोरोना वायरस के केस बढ़कर 1,19000 हो गए हैं. लेकिन अभी भी राज्य के कुछ ज़िलों में लोग बिना मास्क पहने घूमते दिखाई दे जाते हैं. ऐसे लोगों को इस ख़तरनाक बीमारी के प्रति जागरूक करने और मास्क का महत्व बताने के लिए एक रेस्टोरेंट सामने आया है. टेंपल सिटी मदुरै का ये रेस्टोरेंट मास्क की शेप वाले पराठे बनाकर बेच रहा है. साथ ही लोगों को बता रहा है कि मास्क से ही वो इस बीमारी से ख़ुद को सुरक्षित रख सकते हैं.

दरअसल, मदुरै के लोगों को वहां का पारंपरिक Veechu पराठा बहुत पसंद है. इसे ध्यान में रखते हुए वहां के फ़ेमस रेस्टोरेंट चेन के मालिक ने ये मास्क वाला पराठा बनाना शुरू कर दिया. इस पराठे को वो अब मास्क की शेप में बनाकर बेच रहे हैं, ताकि लोग कोरोना वायरस के प्रति जागरूक हो सकें. इस पराठे की शेप भले ही अलग हो मगर स्वाद वैसे का वैसा ही है.

  COVID-19
Source: newindianexpress

इस रेस्टरोरेंट के मालिक के.एल. कुमार ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि जब लॉकडाउन खुलने के बाद उनका रेस्टोरेंट खुला तो कुछ लोग बिना मास्क के ही वहां चले आते थे. ऐसे लोगों को वो फ़्री में मास्क देते थे और उन्हें पहनने की हिदायत देते ताकि वो भी कोरोना के संक्रमण से ख़ुद को बचा सकें. कुमार ने देखा कि उनके ज़िले में अभी भी बहुत से लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं.

 COVID-19
Source: indianexpress

इसलिए उन्हें जागरूक करने के लिए उन्होंने ये मास्क शेप का पराठा बनाना शुरू कर दिया. चूंकि इस पराठे की डिमांड अधिक है इसलिए इससे लोगों में जागरूकता फैलने का दायरा भी अधिक है. 50 रुपये में ये दो स्पेशल पराठे मिलते हैं. बच्चों में इसका क्रेज अधिक है. लोग इस रेस्टोरेंट में आकर या फिर ऑनलाइन ऐप्स की मदद से इस पराठे को घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं.

इस मास्क की शेप वाले पराठे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पर लोग मिली-जुली प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. आप भी देखिए:

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.