धार्मिक कार्यों (पूजा-पाठ) में इस्तेमाल होने वाले 'उपले' अब आपको ऑनलाइन शॉपिंग के ज़रिए भी आसानी से मिल जायेंगे. 'अपने अमेज़न पर सब कुछ मिलता है' इस टैग लाइन के साथ 'अमेज़न' ने साबित कर दिया कि वो स्टाइलिश कपड़ों से लेकर गाय के गोबर से बने 'उपले' सब कुछ बेचता है.

Source: amazon

अमेज़न ऑनलाइन 'उपले' बेचता है तो लोग धार्मिक कार्यों हेतु लोग इसे ख़ुशी-ख़ुशी ख़रीदते भी हैं, लेकिन कुछ लोग इसका इस्तेमाल अन्य चीज़ों के लिए भी करते हैं.  

'उपले' से याद आया क्या आपने कभी उपला खाया है? अब आप सोच रहे होंगे कि भला उपला कोई क्यों खाएगा. लेकिन अमेज़न के एक ग्राहक ने कुछ इसी तरह का अनोखा कारनामा कर दिखाया है. जी हां एक शख़्स ने 'उपले' आर्डर किए और फिर उन्हें खा गया.  

Source: amazon

दरअसल, अमेज़न के एक ग्राहक ने 'Cow Dung Cakes' यानि कि उपले आर्डर किए. जनाब को लगा कि ये गाय के गोबर से बने कोई स्पेशल केक हैं और उन्हें मज़े मज़े में खा गया. इसके बाद जो हुआ वो मज़ेदार है.  

अब ऑनलाइन कोई चीज़ ऑर्डर की है, तो रिव्यू देना तो बनता है. इन जनाब ने भी यही किया. ऐसा रिव्यू दिया कि अमेज़न वालों के पेट दुखने लगे. 'उपले' खाने के बाद रिव्यू देने वाला अमेज़न का ये ग्राहक सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.  

कृपया रिव्यू पढ़कर हंसियेगा नहीं 

'ये टेस्ट में बहुत ही बुरा था. जब मैंने इसे खाया तो ये घास जैसा था और स्वाद में कींचड़ जैसा. मुझे उसके बाद लूज मोशंस हुए. कृपया इस बनाते समय स्वच्छता का ध्यान रखें. साथ ही प्रोडक्ट के स्वाद और कुरकुरेपन पर भी ध्यान दें'. 

डॉ. संजय अरोड़ा नाम के एक ट्विटर यूज़र ने ट्वीट में इस शख़्स के रिव्यू का स्क्रीन शॉट्स शेयर करते हुए लिखा, 'ये है मेरा इंडिया, आई लव माय इंडिया'.    

डॉ. संजय अरोड़ा की ये पोस्ट अब सोशल मीडिया पर काफ़ी तेज़ी से वायरल हो रही है. यूजर्स इसपर मज़ेदार कमेंट्स कर रहे हैं.