दोस्तों ज़रा सोचिए अगर आप वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करें और ख़बरों में आ जाएं तो अपने ज़रूर कुछ ख़ास ही किया होगा. बिहार के एक आईएस ऑफ़िसर इन दिनों वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए चर्चा में है. अरे भई, उन्होंने ऐसे अंदाज़ में Valentine's Day मनाया है कि लोग उनके बारे में बातें करने से ख़ुद को रोक नहीं पा रहे.

बात ये है कि बिहार के प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक (वैशाली) डॉ. रंजीत कुमार सिंह ने वैलेंटाइन डे अपनी पत्नी के साथ पब्लिकली सेलिब्रेट किया. उनकी पत्नी मिसा सिंह भी राज्य प्रशानिक अधिकारी हैं.

Source: facebook

आपको बता दें कि रंजीत सिंह और मीसा सिंह ने बीते रविवार पटना के एक पार्क में प्यार का ये दिवस मनाया और समाज को एक संदेश दिया. रंजीत सिंह ने अपनी पत्नी को गुलाब का फूल दिया और कुछ रोमांटिक गाने भी गाए. फिर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए महात्मा गांधी जी की एक बात कही, मगर नए अंदाज़ में.

bihar ias officer ranjit kumar singh
Source: newindianexpress

उन्होंने कहा- 'जहां प्रेम है, वहां जीवन है, लेकिन जहां अच्छा करियर स्थापित है वहां ख़ुशियों के साथ जीवन है. हम सेटेल्ड करियर के साथ यहां आएं हैं युवाओं के एक संदेश देने. वो ये कि देश के नौजवान 'वैलेंटाइन डे' मनाएं लेकिन एक सफ़ल करियर की उपलब्धियों के साथ.'

bihar ias officer ranjit kumar singh
Source: sitamarhilive

रंजीत सिंह ने ये भी बताया कि अपने काम में बिज़ी होने के बावजूद वो एक-दूसरे के लिए वक़्त निकाल ही लेते हैं और दोनों एक-दूसरे को बेशुमार प्यार भी करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, रंजीत सिंह ने पिछले साल दिसंबर में शादी की थी. इनकी शादी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार भी शामिल हुए थे.

bihar ias officer ranjit kumar singh
Source: facebook

रंजीत सिंह गुजरात कैडर के 2008 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. इन्हें गुजरात के नर्मदा और बिहार के सीतामढ़ी ज़िले को खुले में शौच मुक्त ज़िले बनाने के लिए जाना जाता है. ये यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों को मुफ़्त में कोचिंग भी देते हैं.