गुजरात में इंसान भले ही 'मदिरापान' को तरसता हो, लेकिन जानवर मस्त पीकर झूम बराबर झूम हुए पड़े हैं. न यक़ीन आए तो गांधीनगर का ये मामला जान लीजिए, जहां एक तबेले में भैंसों ने छक कर शराब पीकर जमकर उधम काटा है. बवाल इतना बढ़ गया कि मौके पर पुलिस तक को पहुंचना पड़ गया.

Gujarat
Source: news24

ये कांड हुआ कैसे?

दरअसल, गांधीनगर में एक तबेला चलाने वाला शख़्स दूध की आड़ में शराब का अवैध कारोबार कर रहा था. उसने पानी के कुंड में शराब की बोतलें छिपा रखी थीं. उसी कुंड में जिसमें भैंसे पानी पीती थीं. 

Buffalo
Source: marketresearchtelecast

ये भी पढ़ें: चर्चा में बनी हुई हैं भारतीय मूल की NASA की यह इंजीनियर, जानिए क्या है पूरी बात

अब कांड ये हुआ कि पानी में शराब की बोलतें टूट गईं और भैंसों ने उसी कुंड से पानी पी लिया. बस उसके बाद भैंसें बेकाबू होकर इधर-उधर कूदना शुरू हो गईं. कुछ भैंसों के मुंह से झाग भी निकलने लगा. 

डॉक्टर पहुंचा तब सारा खेल आया सामने

भैंसों की ऐसी हालत देख मालिक के भी पसीने छूट गए. आनन-फ़ानन में डॉक्टर को बुलाया गया. डॉक्टर जब पहुंचा तो उसे पानी का रंग अजीब लगा. उसकी महक भी बदली थी. तबेले वाले ने कहानी बनाने की कोशिश की, लेकिन डॉक्टर को शक हो गया. बस तुरंत ही उसने पुलिस को सूचना दी.

Gujarat police
Source: timesnowhindi

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, मौके पर पहुंची पुलिस ने शराब की 100 बोतलें बरामद कीं, जिनकी क़ीमत क़रीब 32 हज़ार रुपये है. साथ ही, तीन किसानों को भी पुलिस ने गिरफ़्तार किया है. फ़िलहाल मामले की जांच जारी है.

बता दें, पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में शराब बनाना, खरीदना-बेचना और उसे ट्रांसपोर्ट करना गैर-कानूनी है. ऐसा करने पर जुर्माना तो लगता ही है, साथ ही, जेल की सज़ा भी भुगतनी पड़ती है.