Selfie और तस्वीरें खिंचने के लिए लोग कुछ भी करते हैं. कई बार लोग Selfie के चक्कर में जान जोख़िम में डालते हैं और हादसों का शिकार होते हैं. Free Press Journal की एक ख़बर के मुताबिक़, इंदौर में बीते बुधवार को एक लड़की बीच सड़क पर खड़ी होकर अपनी दोस्त की तस्वीरें खींच रही थी. इस दौरान लड़की की दोस्त कार की स्टीयरिंग (Steering) थामे थी. 

Source: The Times of India

लड़की की इस हरकत पर ट्रैफ़िक पुलिस ने सख़्ती दिखाते हुए लड़की का 500 का चालान काटा और लिखित में 'माफ़ीनामा' लिया. इस तरह की हरकत से एक्सीडेंट भी हो सकता था. इस दौरान लड़की ने गाड़ी रोकी और रॉन्ग साइड (Wrong Side) से बाहर निकली. ऐसा शहर में पहली बार हुआ है कि ट्रैफ़िक क़ानून तोड़ने पर पुलिस ने किसी से लिखित माफ़ीनाम लिया हो.

डीएसपी (ट्रैफ़िक) उमाकांत चौधरी ने जानकारी दी कि, लड़की अपने परिवार के सदस्यों के साथ पुलिस स्टेशन आई और अपनी ग़लती मानी. लड़की ने डीएसपी को चिट्ठी लिखकर माफ़ी मांगी और कहा कि वो ऐसी ग़लती दोबारा नहीं करेगी और ट्रैफ़िक नियमों का सही ढंग से पालन करेगी.

लड़की ने चिट्ठी में ये भी लिखा कि उसे अपनी ग़लती का एहसास है और एक ज़िम्मेदार नागरिक होने के नाते उसे ट्रैफ़िक नियमों का पालन करना चाहिए. लड़की ने हर नियम का पालन करने का आश्वासन दिया. 

Source: Free Press Journal

डीएसपी के मुताबिक़, ये घटना कुछ दिन पहले की है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लड़की के ख़िलाफ़ एक्शन लिया गया. इस दौरान लड़की और उसके दोस्तों ने एबी रोड के बीचों-बीच गाड़ी रोकी और एक लड़की फ़्रन्ट सीट (Front Seat) पर बैठी अपनी दोस्त की फ़ोटोज़ खिंचती दिखी. लड़की ने ट्रैफ़िक की विपरीत दिशा में गाड़ी रोकी थी.

हमारे सामने एक से एक दर्दनाक हादसों की ख़बरें आती हैं और इसके बावजूद सिर्फ़ एक तस्वीर के लिए लोग किसी भी हद तक चले जाते हैं.