भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख़्या बढ़कर 3,082 हो गई है. वहीं, 86 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 229 मरीज़ ऐसे भी हैं, जिनका इलाज किया जा चुका है.

Source: rfi

भारत में हालात-

-शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 516 नए केस सामने आए हैं. वहीं, 14 लोगों की मौत हो गई. जबकि शनिवार को अब तक 23 कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की ख़बर मिल चुकी है.

-मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस पॉज़िटिव 3 मरीज़ों का निधन हो गया. राज्य में मौत का आंकड़ा 11 हो गया है. वहीं, कोरोना संक्रमित लोगों की संख़्या 158 हो गई है.

Source: reuters

-असम के उत्तर लखीमपुर जिले में एक और कोरोना पॉज़िटिव केस सामने आया है. इसके तार भी मरकज़ निज़ामुद्दीन से जुड़े हैं. अब यहां कुल मरीज़ों की संख्या 25 हो गई है.

-महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस के 47 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव कुल मामलों की संख्या बढ़कर 537 हो गई है.

-दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी है कि शुक्रवार तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 386 मरीज़ थे. इनमें से 259 मरकज़ के हैं मतलब 67%लोग एक ही जगह से हैं. बाकी पूरी दिल्ली के 33% मरीज़ हैं. 2 दिन से कोई नया मरीज़ तो नहीं आया है लेकिन रिपोर्ट आ रही हैं आज भी काफी लोगों की रिपोर्ट आनी है.

-राजस्थान के जोधपुर में 5 और लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉज़िटिव आया है. राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 196 हुई, इसमें 41 तबलीगी ज़मात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोग शामिल हैं.

-मुंबई के पास पनवेल में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कम से कम 11 जवान कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. संदेह है कि ये जवान मुंबई हवाई अड्डे पर तैनाती के दौरान संक्रमित हुए होंगे.

Source: indiatoday

-दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल के कर्मचारियों को दो कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों के संपर्क में आने के बाद 108 सदस्यों को क्वेरेंटाइन किया गया है. इसमें डॉक्टर और नर्स भी शामिल हैं.