देशभर में अब तक 'कोरोना वायरस' के कुल 114 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें भारत आने के बाद संक्रमण की चपेट में आए 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़, अब तक 14 संक्रमित ठीक हो चुके हैं.

Source: jansatta

उत्तराखंड स्थित IIT रुड़की में 1 विदेशी और 8 भारतीय छात्र भी 'कोरोना वायरस' के संदिग्ध पाए गए हैं. इन सभी छात्रों को संस्थान के गेस्ट हाउस में ही आईसोलेशन में रखा गया है. बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र हाल ही में विदेश से लौटे थे. वहीं बिहार के 'दरभंगा मेडिकल कॉलेज' में आइसोलेशन वार्ड में ले जाते समय 'कोरोना वायरस' का एक संदिग्ध फरार बताया जा रहा है.

Source: sanjeevnitoday

जानकारी दे दें कि बीते शुक्रवार को देश की राजधानी दिल्ली में 'कोरोना वायरस' से पीड़ित 69 साल की एक बुज़ुर्ग महिला की मौत हो गई थी. इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में एक बुज़ुर्ग शख़्स की मौत हो गई थी. इसके साथ ही भारत में 'कोरोना वायरस' से मरने वालों की संख्या 2 हो गई है.

Source: prabhatkhabar

देशभर में कुल 114 मामलों में से महाराष्ट्र में सबसे अधिक 33 मामले, इसके बाद केरल में 22 मामले, हरियाणा में 14 मामले, उत्तर प्रदेश में 13 मामले, दिल्ली में 7 मामले, कर्नाटक में 7 मामले, राजस्थान में 4 मामले, लद्दाख में 3, जम्मू-कश्मीर में 2 मामले, तेलंगाना में 1, तमिलनाडु में 1, पंजाब में 3, आंध्र प्रदेश में 1, उत्तराखंड में 1 और ओडिशा में भी 1 मामला सामने आया है.

Source: firstpost

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़, 5 राज्यों में अब तक 14 संक्रमित मरीज़ ठीक हो चुके हैं. उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 4, राजस्थान और केरल में 3-3, दिली में दिल्ली 2 जबकि तेलंगाना में भी 1 मरीज़ इस वायरस की चपेट से मुक्त हो चुका है.

विदेशों से निकाले गए भारतीयों की बात करें तो भारत सरकार अब तक करीब 1500 लोगों को भारत वापस ला चुकी है. चीन से सर्वाधिक 766, जापान से 124, ईरान से 389 जबकि इटलीसे अब तक 211 भारतीयों को निकाला जा चुका है.

Source: livemint

यूपी के बाद अब केरल में भी 'कोरोना वायरस' से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने पर 79 लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज हुआ है. केरल के कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रिऐल्टी शो के एक कंटेस्टेंट का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे.

जानकारी दे दें कि दुनियाभर के 157 देशों में अब तक 169,935 लोग 'कोरोना वायरस' की चपेट में आ चुके हैं. इस वायरस से अब तक क़रीब 6,523 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, 77,776 लोग ऐसे भी हैं जो इस ख़तरनाक वायरस को मात दे चुके हैं.