'हाय रे महंगाई डायन मार डालेगी'

फिलहाल तो महंगा प्याज़ है, जिससे हर कोई परेशान है. कभी 30-40 रुपये किलो बिकने वाला प्याज़ अब 100 रुपये के पार पहुंच चुका है. ऐसे में आम आदमी क्या खाए और क्या बचाए? अब तो आलम ये है कि लोगों की शादी में भी प्याज़ उपहार के तौर पर दिया जाने लगा है.

onion
Source: thgim

ताज़ा क़िस्सा तमिलनाडु के कडलूर में देखने को मिला, जहां एक कपल की शादी में दोस्तों ने प्याज़ का बुके बनाकर उन्हें गिफ़्ट किया. वहीं नवविवाहित जोड़े ने भी दोस्तों का ये तोहफ़ा हंसते-मुस्कुराते हुए लिया. तस्वीर में आप प्याज़ लेते हुए कपल की ख़ुशी देख सकते हैं. प्याज़ के बढ़ते दामों को देखते हुए इस शादी-शुदा जोड़े का ख़ुश होना भी वाजिब है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमिलनाडु में प्याज़ की क़ीमत 20 रुपये से बढ़ कर 140 रुपये हो चुकी है. प्याज़ व्यापारी ने इसकी वजह बेमौसम बारिश को बताया है. वहीं राज्य के मुख्यमंत्री ई पलनीस्वामी का कहना है कि दो सप्ताह के अंदर प्याज़ के दाम कम होने की संभावना है. इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि राज्य सरकार के आउटलेट्स पर प्याज़ 40 रुपये किलो बिक रहे हैं.

CM
Source: thehansindia

अब प्याज़ के दाम कब कम होंगे ये तो पता नहीं, पर हां जब तक कम नहीं होते, तब तक किसी भी शख़्स के लिये इससे बेहतर तोहफ़ा क्या होगा?

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.