ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अक्सर ऐसा होता है कि हमने जो चीज़ ऑर्डर की होती है उसके विपरीत हमें कुछ और ही मिलता है. मतलब ये कि ग्रे कलर की टी-शर्ट के बदले ग्रीन कलर की टी-शर्ट भेज दी जाती है वग़ैरह वग़ैरह. लेकिन अमेरिका के एक कस्टमर के साथ जो हुआ वो नेक्स्ट लेवल था.  

Source: ndtv

अमेरिका की रहने वाली Zada McCray नाम की महिला ऑनलाइन शॉप Zada's Vault की मालकिन हैं. वो अपनी इस शॉप के ज़रिए शर्ट, हुडीज़, कार्ड्स और कस्टमाइज़्ड फ़ेस मास्क बेचती हैं. हाल ही में Zada McCray ने अपने एक कस्टमर के साथ हुए वाक़ये को ट्विटर पर शेयर किया जो बेहद ही मज़ेदार था. 

Source: medicalnewstoday

आइये जानते हैं क्या थी असल बात? 

दरअसल, एक ग्राहक ने ऑनलाइन शॉप Zada's Vault से 1 दर्जन फ़ेस मास्क ऑर्डर किए थे. ऑर्डर के मुताबिक़ Zada McCray ने कस्टमर को 1 दर्जन मास्क भेज दिए. जब कस्टमर तक केवल 12 मास्क पहुंचे तो उसने इस बात पर बवाल कर दिया और गुस्से में उन्हें एक मेल कर डाली. 

मंगाए तो थे 1 दर्जन फ़ेस मास्क, लेकिन मिले केवल 12 मास्क. बहुत न इंसाफ़ी है. लेकिन इन जनाब ने मेल करने से पहले एक बार भी ये नहीं सोचा कि 1 दर्जन में 12 फ़ेस मास्क ही होते हैं.  

ऑनलाइन शॉप Zada's Vault की मालकिन Zada McCray ने कस्टमर की ये मेल अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है. आप भी देखिए ग्राहक ने मेल में क्या लिखा था.  

हेल्लो! मैंने आपकी शॉप से 1 दर्जन फ़ेस मास्क ऑर्डर किए थे, लेकिन मुझे केवल 12 फ़ेस मास्क ही मिल पाए हैं. मुझे इनकी सख़्त आवश्यकता थी. इसलिए मैं अब अपना पैसा रिफंड चाहता हूं. मैं अगली बार से आपके यहां से कोई ऑर्डर नहीं करूंगा.

ट्विटर यूज़र्स को जब इस मेल पर भरोसा नहीं हुआ तो Zada's Vault ने ख़ुद ट्वीट कर Invoice की तस्वीर शेयर की. इसमें साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि ग्राहक ने 1 दर्जन (12) फ़ेस मास्क ऑर्डर किए थे, जिनकी क़ीमत 60 अमेरिकी डॉलर (4,351 रुपये) है.  

Zada's Vault की मालकिन Zada McCray का कहना है कि 'इस ट्वीट के कारण मैं फ़ेमस हो गई हूं मेरा बिज़नेस चल पड़ा है. इससे पहले 1 हफ़्ते में सिर्फ़ 3 ऑनलाइन ऑर्डर ही मिल पाते थे अब हर हफ़्ते 30 ऑर्डर तक मिल जाते हैं.