जो लोग अपने काम से प्यार करते हैं वो उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं. यहां तक कि वो अपने फ़र्ज की ख़ातिर जान पर खेलने से नहीं चूकते. दिल्ली से एक ऐसे ही जांबाज़ पुलिस कॉन्स्टेबल का एक वीडियो सामने आया है.

इस वीडियो में एक ट्रैफ़िक पुलिस कॉन्स्टेबल अपनी ड्यूटी की ख़ातिर अपनी जान की बाजी लगाते दिख रहा है. दरअसल, दिल्ली के धौला कुआं इलाके में कॉन्स्टेबल महिपाल सिंह ने यातायात के नियम तोड़ रही एक कार को रुकने का इशारा किया. 

Source: twitter

ड्राइवर ने गाड़ी धीमी की, लेकिन जैसे ही उसे मौक़ा मिला वो भागने लगा. उसे भागते देख महिपाल सिंह उनकी कार के बोनट पर कूद गए. लेकिन ड्राइवर फिर भी नहीं रुका और उन्हें कई मीटर तक घसीटता हुआ ले गया.

कुछ दूरी पर जाकर महिपाल सिंह कार के बोनट से गिर गए. गनीमत रही कि उन्हें कोई चोट नहीं आई. ये पूरी घटना एक सीसीटीवी में क़ैद हो गई और इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इस कार वाले को सज़ा देने और कॉन्स्टेबल के जज़्बे की तारीफ़ कर रहे हैं. आप भी देखिए:

पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ़्तार कर लिया है. उसका नाम शुभम है जो दिल्ली के उत्तम नगर इलाके का रहने वाला है. इस मामले में पुलिस ने उसके ख़िलाफ़ सरकारी काम में बाधा डालने, यातायात नियम तोड़ने और पुलिसकर्मी को चोट पहुंचाने के लिए एफ़आईआर दर्ज की गई है.