24 फ़रवरी को दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले मोहम्मद शाहरुख़ को आख़िरकार दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने यूपी के बरेली से गिरफ़्तार कर लिया है.

दरअसल, दिल्ली हिंसा के दौरान 24 फ़रवरी को जाफ़राबाद इलाके में एक शख्स ने 8 राउंड फ़ायरिंग की थी. इस शख्स ने फायरिंग के दौरान एक पुलिस कर्मी पर पिस्टल भी तान दिया था. फ़ायरिंग करने के तुरंत बाद ही शाहरुख़ भीड़ में ग़ायब हो गया था. सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद से ही शाहरुख़ फ़रार था.

Source: navbharattimes

दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल पर तानी थी पिस्टल

हिंसा के दौरान शाहरुख़ ने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया पर पिस्टल तानी थी, लेकिन वो अपनी जान डालकर इस दंगाई के सामने डटे रहे. दीपक को पीछे न हटता देख शाहरुख़ भीड़ का फ़ायदा उठाकर फ़रार हो गया.

Source: navbharattimes

दिल्ली पुलिस पिछले एक हफ़्ते से शाहरुख़ की तलाश में जुटी हुई थी. इस दौरान क्राइम ब्रांच को ख़बर मिली थी कि बरेली में छिपा हुआ है. इसके बाद उत्तर यूपी और दिल्ली पुलिस ने मिलकर इसे गिरफ़्तार कर लिया है. फिलहाल शाहरुख़ से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने साथ ही उसे पनाह देने वाले लोगों की तलाश भी शुरू कर दी है.

Source: aajtak

शाहरुख़ के साथ उसका परिवार भी है लापता

बताया जा रहा है कि शाहरुख दिल्ली के थाना उस्मानपुर का रहने वाला है. शाहरुख़ के साथ ही उसका परिवार भी फ़रार है और उनके घर के बाहर ताला लटका हुआ है. शाहरुख़ के परिवार में एक बड़ा भाई और मां-बाप हैं, लेकिन फिलहाल पूरा परिवार लापता है, जिनके बारे में कोई कुछ नहीं बता पा रहा.

Source: aajtak

शाहरुख़ के पिता का भी है क्रिमिनल रिकॉर्ड

पुलिस के मुताबिक़ शाहरुख़ के पिता साबिर का भी क्रिमिनल रेकॉर्ड रहा है. शाहरुख़ के पिता साबिर के ड्रग्स माफ़ियाओं से बहुत अच्छे संबंध रहे हैं. इसके चलते वो एक बार जेल भी जा चुका है.

Source: intoday

जानकारी दे दें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है.