फ़्रांस के मशहूर ज्योतिष, फ़िज़िशियन और लेखक 'माइकल दि नास्त्रेदमस' (Michel de Nostredame) ने 465 साल पहले अपनी बुक Les Prophéties में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थी. इसमें उन्होंने दुनिया में होने वाली तबाही के बारे में लिखा था. नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियों के सच होने की वजह से दुनिया उनकी भविष्यवाणियों पर यकीन करती है. सन 1555 में आई नास्त्रेदमस की इस बुक में 633 भविष्यवाणियां हैं. साल 2022 के लिए भी उन्होंने कुछ भयानक भविष्यवाणियां की थीं, जो हम सबको जाननी चाहिए.

french astrologer nostradamus predictions for new year 2022
Source: tosshub

ये भी पढ़ें: भविष्य और करियर से जुड़े वो 11 सवाल जिनका जवाब ज्योतिष के पास नहीं, बल्कि ख़ुद आपके पास है

ये रहीं वो भयानक और डरा देने वाली भविष्यवाणियां:

1. भूमध्य सागर में धमाका

नास्त्रेदमस ने मेनोर्का द्वीप के पास, भूमध्य सागर को लेकर अपनी भविष्यवाणी में आशंका जताते हुए बताया कि मिसाइल के टेस्ट के दौरान बड़ा धमाका हो सकता है.

blast in Mediterranean Sea
Source: indiapublickhabar

2. आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) का इंसानों पर हमला

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में बताया कि साल 2022 में पर्सनल कंप्यूटर का इंसानों के दिमाग़ पर पूरी तरह से कंट्रोल होगा. कुछ सालों बाद आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस पर मानव इंटरफ़ेस वाले कंप्यूटर का राज होगा. साथ ही रोबोट इंसानों को ख़त्म कर देंगे.


Artificial intelligence is intelligence demonstrated by machines
Source: shooliniuniversity

3. फ़्रांस में भयंकर तूफ़ान से मचेगी तबाही

फ़्रांस में साल 2022 में भयंकर तूफ़ान आने से तबाही मचेगी. इसके कारण दुनिया के कई इलाकों में भीषण आग, सूखा और बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होगी. साथ ही 2022 में बड़े स्तर पर भूखमरी होगी.

France, in Western Europe
Source: commonwealthfund

4. दुनिया पर अंधेरा छा जाएगा

साल 2022 में जो तबाही आएगी इसके बाद शांति आएगी. शांति आने से पहले 72 घंटे के लिए दुनिया अंधेरे में रहेगी. इसके अलावा, पतझड़ के मौसम में पहाड़ों पर बर्फ़बारी हो सकती है, जिससे कई देशों के बीच हो रही जंग को एक प्राकृतिक घटना ख़त्म कर देगी. दुनिया के तीन दिन अधरे में रहने के बाद आधुनिक जीवन पूरी तरह से ख़त्म हो जाएगा.

world in dark
Source: external-preview

5. परमाणु बम फटने से जलवायु परिवर्तन

साल 2022 में परमाणु बम फटने से जलवायु परिवर्तन होगा, जिससे धरती की स्थिति में बदलाव हो सकता है.

nuclear attack in world
Source: net

6. महंगाई की मार तेज़ होगी

साल 2022 में महंगाई इतनी बढ़ेगी कि अमेरिकी डॉलर तेज़ी से नीचे गिरेगा. इसके बाद लोग सोने, चांदी और बिटकॉइन को ही प्रॉपर्टी में गिनेंगे और इसमें पैसा इंवेस्ट करने के चलते उन्हें तबाही देखनी पड़ेगी.

Inflation
Source: financialexpress

7. पृथ्वी को होगी हानि

साल 2022 में ऐस्टरॉइड के कारण धरती को सबसे ज़्यादा नुकसान होगा. समुद्र में बड़ी चट्टान के गिरने की वजह से जलस्तर बढ़ेगा और भारी नुकसान होगा.

An asteroid is a minor planet of the inner Solar System
Source: universetoday

इन भविष्यवाणियों से डरने के बजाय हमें अपने आने वाले कल को बेहतर बनाने के लिए मेहनत करनी चाहिए.

Source Link