शायद ही आपने कभी ऐसा दिलचस्प नज़ारा देखा होगा. जब बारात लेकर निकला दूल्हा बीच रास्ते में कुछ देर के लिए बारात रोककर ख़ुद ही अनशन पर बैठ गया हो.

Source: indiatimes

जी हां, ऐसी ही एक दिलचस्प घटना बीते रविवार को उत्तर प्रदेश के महोबा ज़िले में भी देखने को मिली. जब पूरे गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर निकले दूल्हे ने रास्ते में कुछ लोगों को अनशन पर बैठे देखा तो वो ख़ुद को रोक नहीं पाया. ख़ुद ही अनशनकारियों के साथ जाकर आधे घंटे के लिए धरने पर बैठ गया.

Source: indiatimes

दूल्हे के इस फ़ैसले से जहां कुछ बाराती हैरान थे वहीं दूल्हे के परिजनों ने बेटे की इस नेक पहल की सराहना की. इस दौरान सभी बाराती सड़क के किनारे दूल्हे के उठने का इंतज़ार करते रहे.

ख़बरों के मुताबिक़, महोबा ज़िले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मांग को लेकर पिछले 10 दिनों से कुछ लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.

Source: indiatimes

इस दौरान एक अनशनकारी ने बताया कि, वो पिछले 10 दिनों से महोबा में मेडिकल कॉलेज के निर्माण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं. इस दौरान जब सड़क से एक बरात गुज़र रही थी. जब दूल्हे की नज़र हम पर पड़ी तो वो हमारे पास आकर हमारी मांगों के बारे में पूछने लगा. जब हमने उन्हें इस बारे में बताया तो वो आधे घंटे के लिए हमारे साथ अनशन पर बैठ गया.

इस बीच जब दुल्हन पक्ष ने बारात की ख़बर लेनी चाही, तब जाकर दूल्हे को ख़्याल आया कि उन्हें बारात लेकर दुल्हन के घर भी जाना है.