हैदराबाद ट्रैफ़िक पुलिस की मदद से लाइव लंग्स को एक स्थान से दूसरे स्थान पर महज़ 15 मिनट में सफ़लतापूर्वक ट्रांसपोर्ट किया जा सका है. ये घटना 20 फ़रवरी की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पेयर लंग्स को यशोदा अस्पताल की मालकपेट शाखा से 12 किमी दूर सिकंदराबाद ब्रांच पहुंचाना था. ऐसे में ट्रैफ़िक पुलिस ने ट्रांसपोर्ट के लिए ग्रीन चैनल प्रोवाइड किया.   

Source: newindianexpress

आम दिनों में जिस दूरी तय करने में 45 मिनट लगते थे, ट्रैफ़िक पुलिस की सक्रियता से वही दूसरी महज़ 15 मिनट में तय की गई है.   

इतना ही नहीं, हैदराबाद पुलिस ने ये काम तब किया, जब उन पर पहले से ही काफ़ी दबाव था. The New Indian Express की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रैफ़िक पुलिस भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की यात्रा के लिए डायवर्ज़न के काम में लगी हुई थी, इसके बाद भी उन्होंने लंग्स ट्रांसपोर्ट करने में मदद की है.   

Source: indiatimes

पुलिस ने ग्रीन चैनल के ज़रिए लाइव लंग्स को सफ़लतापूर्वक ट्रांसपोर्ट करने में मदद की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑपरेशन थिएटरों में अंग प्रत्यारोपण का इंतज़ार कर रहे लोगों के जीवन को बचाने के लिए कम से कम समय में अंगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने के लिए एक ग्रीन चैनल बनाया जाता है.  

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब हैदराबाद ट्रैफ़िक पुलिस ने इस तरह का काम किया हो. पिछले 50 दिनों में आठ बार पुलिस ने लाइव ऑर्गेन्स को ट्रांसपोर्ट करने में मदद की है.