भारत में कोरोनो वायरस के मरीज़ों की संख्या में तेजी से वृद्धि होती जा रही है. जब से सरकार ने अनलॉक की घोषणा की है, मामलों की संख्या में रिकॉर्ड गति से वृद्धि साफ़ तौर पर देखी जा सकती है.

गुरुवार को हमारे देश में 9,304 कोरोना के नए मामले सामने आये, जो एक ही दिन में अचानक से आयी सबसे बड़ी वृद्धि है. देश में कोरोना के कुल केस 2,27,029 तक पहुंच गए हैं. 

अगर इसी दर से केस बढ़ते रहे तो हम जल्दी ही इटली, जो की सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों में 6वें नंबर पर है, को पछाड़ देंगे.

इटली में इस वक़्त कोरोना के कुल 2,34,013 मामले हैं, अगर हमारे देश में यूं ही बढ़ोतरी होती रही तो 2 दिनों में लगभग 18,000 नए मामले देखने को मिलेंगे, जिसके चलते भारत में लगभग 2,45,029 के आसपास कोरोना के मामले पहुंच सकते हैं. 

Source: businessinsider

हालांकि कोरोना के चलते मौतों की बात करें तो भारत में मौतों की संख्या इटली से 5 गुना कम है. इटली में अब तक 33,689 मौतें हो चुकी हैं, तो वहीं भारत में ये आंकड़ा 6,363 है.

कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों की बात करें तो अमेरिका सबसे बुरी तरह प्रभावित है उसके बाद ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन, इटली के बाद भारत अभी सातवें स्थान पर है. 

Source: pexels

कोरोना की वजह से हुई दुनिया भर में मौतों को देखा जाए, तो भारत 12वें स्थान पर है, वहीं कुल सही हुए लोगों की बात करें तो भारत का 8वां स्थान है और इस वक़्त एक्टिव केस के लिहाज़ से देखा जाए तो भारत चौथे स्थान पर है.