हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्र सरकार की UDAN (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के तहत चंडीगढ़ हवाई अड्डे से चंडीगढ़ से हिसार के लिए Air Taxi का उद्घाटन किया. मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "देश में पहली बार Air Taxi के रूप में एक छोटे जहाज का इस्तेमाल किया जाएगा." यह सर्विस एक निजी विमान कंपनी द्वारा शुरू की गई है.

कार से चंडीगढ़ से हिसार जाने में क़रीब 4 घंटे लगते हैं मगर Air Taxi की शुरुआत के बाद अब चार घंटे की यात्रा 45 मिनट में पूरी की जा सकेगी. इस टैक्सी का दाम भी इस बात को ध्यान में रख कर रखा गया है कि आम इंसान इससे सफ़र कर पाए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए ₹1,755 लगेंगे. इस टैक्सी में 4 सीट होंगी, एक पायलट के साथ 3 सवारी एक बार में सफ़र कर पाएंगी.

Source: twitter/ians_india

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस सेवा को धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा. दूसरे चरण में हिसार से देहरादून के लिए 18 जनवरी से सेवाएं शुरू की जाएंगी. तीसरे चरण में 23 जनवरी को चंडीगढ़ से देहरादून और हिसार से धर्मशाला तक के दो और रास्तों को जोड़ा जायेगा. इस पूरे प्लान में शिमला, कुल्लू और हरियाणा के और Routes शामिल किये जाएंगे. हिसार और चंडीगढ़ के बीच टैक्सी रोज़ उड़ान भरेंगी भले ही सिर्फ़ 1 ही सीट क्यों न बुक हुई हो. 

Source: twitter/MoCA_GoI

इस Air Taxi से उन लोगों को बेहद आराम मिलेगा जो कार या वॉल्वो बस से उस रुट में अक्सर आते-जाते रहते हैं.