इंडिगो एयरलाइंस ने सुरक्षा नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वाले 9 पत्रकारों को 15 दिन के लिए बैन कर दिया है.

इंडिगो एयरलाइन की एक आंतरिक कमेटी की सिफ़ारिश के बाद इन पत्रकारों को 15 से 30 अक्टूबर तक बैन किया गया है. 9 सितंबर को इंडिगो की एक फ़्लाइट में कुछ पत्रकारों के कथित उपद्रवी व्यवहार के बाद ये कमेटी इस मामले को देख रही थी. 

Source: thequint

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत 9 सितंबर को इंडिगो की फ़्लाइट नंबर 6E-264 से चंडीगढ़ से मुंबई जा रही थीं. इस दौरान उस फ्लाइट कई पत्रकार भी मौजूद थे, कंगना की तस्वीर व वीडियो लेने के लिए फ्लाइट में पत्रकारों के बीच अफ़रा-तफ़री मच गई थी.

Source: bhaskar

इंडिगो की इस फ़्लाइट में मीडिया कर्मियों ने कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन किया था. इस मामले में 'विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय' (DGCA) ने नाराज़गी जताते हुए इंडिगो से उचित कार्रवाई करने के लिए कहा था. इस मामले में अब इंडिगो ने 16 दिन बाद नियम उल्लंघन को लेकर मीडियाकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें यात्रा से प्रतिबंधित कर दिया है.

Source: economictimes

पत्रकारों के इस रवैये की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद DGCA ने इंडिगो के लिए दंडात्मक क़दम उठाते हुए 'फ़्लाइट में फ़ोटोग्राफी' पर मनाही के नियम को सुनिश्चित करने को कहा था.

Source: gonewsindia

इस दौरान DGCA ने अपने आदेश में कहा था कि, अगर इस नियम का उल्लंघन होता है, तो उस सेक्टर की फ़्लाइट को दो हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा और तभी बहाल किया जाएगा, जब कंपनी सभी दोषियों के ख़िलाफ़ दंडात्मक कदम उठाएगी.