भारत में अक्र महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. मनचलों द्वारा महिलाओं और लड़कियों को छेड़ना देश में आम बात है. इस दौरान कुछ महिलाएं इनकी फफतियों को अनसुना कर आगे निकल जाती हैं, लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जिन्हें ये कतई बर्दाश्त नहीं है.

Free Press Journal की एक रिपोर्ट के अनुसार, मनचलों को सबक सिखाने वालों में एक नाम इंदौर की स्वच्छता दीदी का भी जुड़ गया है. स्वच्छता दीदी (इंदौर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की महिला सफ़ाईकर्मी) ने छेड़खानी कर रहे एक मनचले को थप्पड़ मारा और झाड़ू से पिटाई की. 

Source: Free Press Journal

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है. 

वीडियो को देखकर लोग 'स्वच्छता दीदी' को उनकी इस हरकत के लिए ग़लत ठहरा रहे हैं. बहुत से लोगों को ये लग रहा था कि आरोपी उम्रदराज़ शख़्स ने कूड़ा फेंका था और इसलिए महिला ने उसकी पिटाई कर दी. लेकिन Free Press Journal ने मामले की तफ़्तीश की और पाया कि महिला के साथ छेड़खानी हुई थी. ये घटना इंदौर के जंजीरवाला सक्वेयर में इंडस्ट्रीयल हाउस ट्राइसेक्शन (Industrial House Trisection) की तरफ़ घटी थी. वृंदावन रेस्टोरेंट के सामने घाटी इस घटना के वक़्त मौक़े पर कुछ लोग भी मौजूद थे, जिनका कहना था कि उम्रदराज़ व्यक्ति इंदौर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की महिला सफ़ाईकर्मियों के साथ अकसर छेड़छाड़ करता है.  

Source: Free Press Journal

घटनास्थल पर मौजूद अनिकेत का कहना था कि, आरोपी शख़्स अकसर वहां पहुंचकर महिलाओं को देख सीटियां मारता और भद्दे इशारे करता था. महिलाएं उसका विरोध करती तो वो स्कूटर से फ़रार हो जाता. जिस दिन आरोपी की पिटाई हुई उस दिन वो महिला सफ़ाईकर्मियों के हाथ लग गया.

CSI (ज़ोन 10) के सौरभ साहू, जो सभी सफ़ाईकर्मियों के इन्चार्ज हैं को इस पूरे मामले की सूचना नहीं थी और उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. 

यहां देखिये वीडियो-

मामले पर आपकी क्या राय है कमेंट बॉक्स में बताइए.