हिमाचल प्रदेश के लाहौल का थोरांग गांव कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है. गांव के एक शख़्स को छोड़ कर पूरा का पूरा गांव कोरोना की चपेट में है. हिमाचल से आई इस ख़बर ने सभी को हैरान और परेशान कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, गांव में रहने वाले सभी 42 ग्रामीणों ने अपनी मर्ज़ी से कोविड-19 टेस्ट कराया था. जिसमें एक को छोड़ कर 41 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई.

Himachal
Source: asianetnews

52 वर्षीय भूषण ठाकुर गांव के एकमात्र ऐसे शख़्स हैं, जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. भूषण कुमार का कहना है कि उनके घर के पांच सदस्य कोरोना पॉज़िटिव पाये गये हैं. इस वजह से वो अलग कमरे में हैं और ख़ुद ही पका कर खा रहे हैं. इसके साथ ही सारे प्रोटोकॉल भी फ़ॉलो कर रहे हैं. वो ख़ुद भी कोरोना को बिल्कुल हल्के में नहीं ले रहे हैं और दूसरों को भी गंभीर रहने की सलाह दी है.

Covid19
Source: timesnownews

बता दें कि लाहौल स्पीति गांवों में बढ़ते कोरोना केस सभी के लिये गंभीर विषय है. ज़िले में अब तक 856 कोरोना केसेस आ चुके हैं. इसी के मद्दे नज़र प्रशासन ने पर्यटकों के लाहौल घाटी में प्रवेश पर रोक लगा दी. गांव में बढ़ते मामले के लिये सामाजिक कार्यक्रमों को दोषी ठहराया जा रहा है.

Covid19
Source: justdial

इस बात को समझना कितना मुश्किल है कि कोरोना अभी देश से गया नहीं है. सावधान रहें, सतर्क रहें. ख़ुद सुरक्षित रहें और दूसरों को भी रखें. आपकी पहल हमें मुसीबत से निकाल सकती है.