करीब 7 महीने पहले यूपी के नजीबाबाद में पूर्व बसपा नेता एवं प्रापर्टी डीलर हाजी अहसान व उनके भांजे शादाब की हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में कुख्यात बदमाश शाहनवाज आरोपी था.

Source: amarujala

बीते मंगलवार को दोपहर 1:40 बजे 'हाजी-शादाब हत्याकांड' के मुख़्य आरोपी शाहनवाज की बिजनौर की सीजेएम कोर्ट में पेशी थी. इस दौरान दिल्ली पुलिस शाहनवाज व जब्बार को बिजनौर सीजेएम कोर्ट में पेशी के लिए लाई थी. पेशी के दौरान हाजी अहसान के बेटे साहिल ने अपने दो साथियों अफ़राज व सुमित के साथ मिलकर कोर्ट रूम में शाहनवाज पर गोलियां बरसाकर उसकी हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपियों ने कोर्ट में ही सरेंडर कर दिया.

Source: amarujala

इस हमले में 2 पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हो गए हैं. जबकि पेशी के लिए लाया गया जब्बार फ़रार हो गया.

पुलिस के मुताबिक़ इस वारदात को हाजी अहसान की दूसरी पत्नी के बेटे ने अपने दो साथियों के साथ अंजाम दिया. हमले के तीनों आरोपी हाजी अहसान के बेटे साहिल व उसके दो अन्य साथियों अफ़राज व सुमित को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

Source: amarujala

सीजेएम ने मेज के पीछे छिपकर बचाई अपनी जान

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तीनों ने कोर्ट रूम की एक दीवार से सटकर पिस्टल से शाहनवाज और जब्बार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. इसके बाद कोर्ट परिसर में भगदड़ मच गई. सीजेएम ने किसी तरह मेज के पीछे छिपकर अपनी जान बचाई. अधिवक्ता व अन्य लोग किसी तरह वहां भाग खड़े हुए.

Source: amarujala

हालांकि, इस दौरान कोर्ट में मौजूद कोर्ट मोहर्रिर मनीष ने एक शूटर को दबोचने की कोशिश की, तो तीनों हमलावरों ने उस पर भी ने गोली चला दी. इस दौरान पैर में गोली लगने से मनीष घायल हो गया. इस हमले में दिल्ली पुलिस के सिपाही संजीव भी गोली लगने से घायल हो गए हैं.

Source: amarujala

पुलिस की गिरफ़्त में आए आरोपी साहिल ने पूछताज के दौरान बताया कि पिता हाजी अहसान की हत्या का बदला लेने के मकसद से ही उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है. पिता की हत्या के बाद से ही वो बदला लेने की फ़िराक में था.

Source: amarujala

मंगलवार को हुए इस सनसनीखेज शूटआउट के मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुओ मोटो संज्ञान लिया है. जस्टिस सुधीर अग्रवाल व जस्टिस सुनीत कुमार की विशेष खंडपीठ ने इस केस की सुनवाई. कोर्ट ने इस मामले में डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को 20 दिसंबर को तलब किया है.