पिंकसिटी जयपुर के एक घर में चोरी हुई और वो दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल, चोरों ने 20 फ़ीट लंबी सुरंग बनाकर एक डॉक्टर के घर में सेंध लगा दी. लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि इस चोरी को अंजाम देने के लिए चोरों ने 87 लाख रुपये ख़र्च कर डाले.

क्यों चौंक गए ना! हां ये बात 100 फ़ीसदी सच है.

दरअसल, जयपुर के पॉश इलाक़े वैशाली नगर में आम्रपाली सर्किल डी-ब्लॉक में डॉ. सुनीत सोनी वैशाली नगर के रहते हैं, जो हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन हैं. 24 फ़रवरी को उन्होंने चोरी की एफ़आईआर लिखवाई थी. डॉक्टर सोनी के घर की बेसमेंट में चांदी के बड़े-बड़े बक्से रखे थे. उनमें कितनी चांदी थी ये तो नहीं बताया गया, लेकिन जितना ख़र्च चोरों ने किया उस हिसाब से तो चांदी करोड़ों की ही होगी.

400 Kg Silver Robbery In Jaipur
Source: indianexpress

डॉ. सोनी का कहना है कि, हॉलीवुड मूवी स्टाइल में उनके घर से जो चांदी चोरी हुई है वो उनके और उनके रिश्तेदारों की है. वो उनसे पूछ कर ही इसकी कुल क़ीमत का आंकड़ा दे पाएंगे.

400 Kg Silver Robbery In Jaipur
Source: newsbust

पुलिस ने जब छानबीन की तो पता चला कि वहां पर लोहे के चार बक्सों में चांदी रखी गई थी. फ़र्श उखड़ा था और एक बॉक्स के नीचे सुरंग बनी थी. पुलिस को पड़ोस के घर के मालिक और डॉक्टर के एक दोस्त पर शक है. 5 संदिग्धों में से 1 से पुलिस पूछताछ की है. पड़ोस के घर में भी फ़र्श के टूटने और नई टाइल्स लगाने के सुराग मिले हैं.

Source: newsbust

डॉक्टर सोनी ने पुलिस को बताया कि, जनवरी में जब घर किसी ने ख़रीदा था तब से इसमें कंस्ट्रक्शन चल रहा था. डॉक्टर ने बताया कि चोरी हुई चांदी में सिल्वर के गहने और सिल्लियां शामिल हैं. फ़िलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

400 Kg Silver Robbery In Jaipur
Source: asianetnews

इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस बल्क में चांदी रखने और ख़रीदने वालों के बारे में भी पता लगा रही है. चोर मिले या नहीं मगर डॉक्टर साहब आयकर विभाग के रडार पर आ चुके हैं. अब उनसे इस संदर्भ में भी पूछताछ की जाएगी.