कर्नाटक पुलिस ने बच्चों से बाबरी मस्जिद को गिराने का नाटक करवाने वाले स्कूल के प्रशासन अघिकारियों को हिरासत में ले लिया है. कर्नाटक के Dakshina Kannada ज़िले में RSS से जुड़े लोगों द्वारा संचालित स्कूल में 6 दिसंबर, 1992 की तरह बाबरी मस्जीद को ढहाने से जुड़ा नाटक करवाया गया.

ज़िले के एस.पी. लक्ष्मी प्रसाद ने The News Minutes(TNM) से हुई बातचीत में बताया कि Kalladka Prabhakar Bhat, Narayan Somayyaji, Vasanth Madhav और Chinnappa Kotiyan के ऊपर धारा 295A और 298 के तहत एफ़. आई. आर. दर्ज की गई है. ये FIR स्कूल के समीप रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता Aboobacker Siddique के शिकायत पर दर्ज की गई है.

रविवार का श्रीराम विद्याकेंद्र हाई स्कूल में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जहां मुख्य अतिथि के रूप में पॉन्डिचेरी की राज्यपाल किरण बेदी और केंद्रिय मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा मौजूद थे.

यह स्कूल RSS के साउथ सेंट्रल रीज़न के एक्ज़िक्यूटिव मेंबर Kalladka Prabhakar Bhat की है. Prabhakar Bhat कर्नाटक में RSS के कद्दावर नेता हैं.

जब TNM ने Prabhakar Bhat से बाबरी मस्जिद के ऊपर दिए गए सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के हवाले से सवाल पूछा तब उनका कहना था कि उन्होंने कोर्ट के फ़ैसले के उस हिस्से पर सवाल उठाया है. हम फ़ैसले में कह गए सभी बातों को नहीं मान सकते, मैं उससे इत्तेफ़ाक़ नहीं रखता.

बच्चों द्वारा कराए गए नाटक का बचाव करते हुए उन्होंने आगे कहा कि वो कोई मस्जिद नहीं बस एक इमारत थी. उन्होंने जिस चीज़ का मंचन किया वो ऐतिहासिक घटना थी, जलियावाल बाग का भी नाट्यरुपांतरण कराया गया, क्या किसी ने उसकी बात की?