सोनू सूद, वो सेलेब जिसने पैंडमिक में सबसे ज़्यादा लोगों की मदद की. प्रवासियों को घर पहुंचाने से लेकर उनके खाने-पीने और नौकरी तक की व्यवस्था करने वाले सूद ने पैंडमिक में बहुत से लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे.

सोनू सूद की दिलेरी को SpiceJet ने अनोखे तरीके से सलामी दी है. SpiceJet ने Boeing 737 Aircraft पर सोनू सूद लिवरी (Livery) लगाई.

SpiceJet ने ट्वीट्स की एक सीरिज़ डालेत हुए लिखा, 
'सोनू सूद पैंडमिक में लाखों के मसीहा बन गए और बहुत से लोगों को अपने परिवार से मिलाया, बहुत से परिवारों को खाना खिलाया और भी बहुत कुछ किया' 

SpiceJet ने अगले ट्वीट में लिखा 'सोनू के काम के लिए शुक्रिया कहने का कोई और ज़रिया नहीं है लेकिन SpiceJet अपनी तरफ़ से छोटी सी कोशिश कर रहा है. देखिए सोनू सूद लाइवरी में ढका मस्टर्ड (Mustard), हमारा एक Boeing 737 एयरक्राफ़्ट.' 

अगले ट्वीट में SpiceJet ने सोनू को शुक्रिया करते हुए लिखा कि वो बहुत से लोगों के लिए प्रेरणा हैं और SpiceJet उनके काम में पार्टनर बनने पर गर्व करता है.

सोनू सूद ने भी ये तस्वीरें शेयर की और लिखा कि वो कभी पंजाबे के मोगा से मुंबई, अनरिज़र्व्ड टिकट पर आये थे. भावुक होते हुए सोनू सूद ने ये भी लिखा कि आज उन्हें उनके माता-पिता कि और ज़्यादा याद आ रही है.

Money Control की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, 2020 में सोनू सूद ने SpiceJet के साथ मिलकर किर्गिज़स्तान (Kyrgyzstan) से 1500 भारतीय छात्र और रूस (Russia), उज़बेकिस्तान (Uzbekistan), मनिला (Manila) , अल्माती (Almaty) और अन्य देशों से सैंकड़ों भारतीयों की सकुशल स्वदेश वापसी सुनिश्चित की थी.

लाखों भारतीयों को घर पहुंचाने के अलावा सोनू सूद ने प्रवासी रोज़गार (GoodWorker) ऐप भी लॉन्च किया जिससे प्रवासी मज़दूरों को अपने घर के पास ही काम-काज मिलने में सहूलियत हो. स्किल्ड (Skilled) और अनस्किल्ड (Unskilled) वर्कर्स को नौकरी मिल सके, इसके लिए सोनू सूद ने Sonu Sood Job Portal भी शुरू किया.

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया- 

ये भी पढ़िए- कभी अकेले मनाया था जन्मदिन... अभिनेता सोनू सूद ने इंटरव्यू में शेयर की पुरानी बातें