अगर घूमने-फिरने का शौक़ जुनून में बदल जाय तो इंसान कुछ भी कर सकता है. क्या आप कभी ये कल्पना कर सकते हैं कि कोई शख़्स 3 दिन में पूरी दुनिया का भ्रमण कर सकता है? नहीं न!. लेकिन ऐसा हक़ीक़त में हुआ है.

Source: timesnownews

दरअसल, एक महिला ने केवल 3 दिन में 7 महाद्वीपों के 208 देशों की यात्रा कर 'गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में अपना नाम दर्ज कराया है. क्यों है न चौंकाने वाली बात! 

Source: timesnownews

संयुक्त अरब अमीरात की रहने वाली डॉ. खावला अल रोमाथी ने 3 दिन में 7 महाद्वीपों के 208 देशों की यात्रा कर 'गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में अपना नाम दर्ज कराया है. अल रोमाथी ने केवल 3 दिन, 14 घंटे, 46 मिनट, 48 सेकेंड में ये उपलब्धि हासिल की है.

Source: timesnownews

बता दें कि डॉ. रोमाथी ने 10 फ़रवरी 2020 को यूएई से अपने इस सफ़र की शुरुआत की थी, जबकि 13 फ़रवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में उनकी ये रिकॉर्ड-ब्रेकिंग यात्रा समाप्त हुई थी. इसके बाद उन्होंने अपना नाम 'गिनीज़ बुक रिकॉर्ड्स' के लिए भेजा था.

रोमाथी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आधिकारिक प्रमाण पत्र के साथ एक पोस्ट भी साझा की है. 

इस दौरान अल रोमाथी लिखती हैं, 'मैं हमेशा से 'गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' की दीवानी रही हूं. अपनी यात्रा के बारे में सोचकर कि मैंने ये किस तरह से ये पूरी की थी. इसके बाद ये प्रमाणपत्र ले जाना बहुत भारी लग रहा है.

डॉ. रोमाथी की इस उपलब्धि पर सोशल मीडिया पर उनके फ़ॉलोवर्स उनके इस रोमांचक कार्य की सराहना कर रहे हैं.