Top 10 Viral Video 2021: साल 2021 ख़त्म होने के क़रीब है, ऐसे में लोग अभी से ही नये साल के जश्न की तैयारी में लग गए हैं. लेकिन साल 2021 में क्या कुछ हुआ उस पर भी एक नज़र मारना तो बनता है बॉस. हर साल की तरह ही इस साल भी इंटरनेट पर कई सारे वीडियो वायरल हुये. इन वीडियोज़ के ज़रिये 'पावरी गर्ल' से लेकर 'बचपन का प्यार' वाला बच्चा रातों रात स्टार बन गए. इसीलिए आज हम आपको इस साल के कुछ ऐसे वायरल वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो न केवल वायरक हुये बल्कि उन्होंने लोगों का ख़ूब मनोरंजन भी किया.

चलिए आप भी आंख-कान खोलकर 2021 के इन 10 वायरल वीडियोका मज़ा ले लीजिए-

1- पावरी हो रही है 

इस लिस्ट में पहले नंबर पर पाकिस्तान की 'पावरी गर्ल' दंनीर मोबीन हैं. ये साल 2021 का सबसे ज्यादा वायरल होने वाला वीडियो है. इस वीडियो ने वायरल होने बाद दंनीर को रातोंरात स्टार बना दिया. यूट्यूब पर ये वीडियो 70 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.  

ये भी पढ़ें- ये हैं साल 2021 की भारत की 10 सबसे अमीर महिलाएं जिनकी संपत्ति करोड़ों में नहीं, अरबों में है

2- बचपन का प्यार 

जाने मेरी जानेमन, बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे...छत्तीसगढ़ के सहदेव दिरदो का गाया ये गाना साल 2021 में इस कदर वायरल हुआ कि वो रातों-रात स्टार बन गया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हो या फिर टीवी चैनल हर किसी ने सहदेव को सम्मानित किया, अपना गेस्ट बनाया. बॉलीवुड सिंगर बादशाह ने तो अपने साथ गाना तक गवा लिया.

3- श्वेता योर माइक इज ऑन 

श्वेता योर माइक इज ऑन... ये ज़ूम ऑडियो कॉल भी सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुई थी. इस दौरान ऑनलाइन क्लास में एक छात्रा 'ज़ूम कॉल' पर अपना माइक बंद करना भूल जाती है और उसकी प्राइवेट बातें रिकॉर्ड हो जाती हैं. 

4- शराब की लाइन में खड़ी आंटी 

इस अप्रैल में दिल्ली में जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा की थी ऐसे में शराब की दुकानों पर लोगों की भीड़ लग गई थी. ऐसे में एक आंटी भी शराब की लाइन में दिखाई दी थीं. इस दौरान आंटी कहती हैं- कोरोना से बचने के लिए दवाई नहीं, दारू बेस्ट है, मैं तो दारू से ही ठीक हो जाउंगी.  

5- रेमेडेसिविर या रेमो डिसूजा 

साल 2021 में ये वीडियो भी काफ़ी वायरल हुआ था. इस दौरान देशभर में 'रेमेडेसिविर' इंजेक्शन की दलाली को लेकर ख़बरें आई थीं. ऐसे में मीडिया से बात करता हुआ हुआ एक शख़्स 'रेमेडेसिविर' को 'रेमो डिसूजा' इंजेक्शन कहकर संबोधित करता है. इसके बाद कोरियोग्राफ़र रेमो डिसूजा ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी पोस्ट किया था.  

6- डॉ. के. के. अग्रवाल 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के.के. अग्रवाल का एक वीडियो भी इस साल काफ़ी वायरल हुआ. वो कोरोना ड्यूटी के दौरान लाइव थे. इसी दौरान उनकी पत्नी का फ़ोन आ जाता है और वो उन पर ग़ुस्सा करने लगती हैं. अफ़सोस कि 62 वर्षीय डॉ. अग्रवाल की कोरोना की दूसरी लहर में मृत्यु हो गई थी. 

7- ज़ूम कॉल पर पति को किस  

इस साल 'ज़ूम कॉल' का एक और वीडियो काफ़ी वायरल हुआ था. इसमें एक व्यक्ति 'ज़ूम कॉल' पर लाइव दिखाई दे रहा है इसी दौरान उसकी पत्नी उसे किस करने लगती है. ये घटना रिकॉर्ड हो जाती है और देखते ही देखते वायरल हो जाती है.  

8- केरल के मेडिकल स्टूडेंट का डांस  

केरल के एक मेडिकल कॉलेज के दो मेडिकल स्टूडेंट का डांस वीडियो पर भी इंटरनेट पर काफी धमाल मचा चुका है. इस वीडियो को ऋतिक रोशन समेत कई अन्य बॉलीवुड स्टार्स ने भी शेयर किया था.  

9- अफ़्रीकी भाई-बहन की जोड़ी

इस साल सोशल मीडिया अफ़्रीकी भाई-बहन के कई वीडियो भी काफ़ी वायरल हुए. इन वीडियोज़ की ख़ास बात ये थी कि ये दोनों बॉलीवुड गानों 'रातां लम्बियां', 'तेरी मेरी गल्लां' और 'कुट्टी मोहब्बत' पर परफ़ॉर्म करते नज़र आये थे.

10- पीपीई किट में डॉक्टरों का डांस  

कोरोना महामारी के दौरान पीपीई किट में डॉक्टरों का ये डांस वीडियो भी काफी वायरल हुआ था. इस वीडियो ने डॉक्टरों का हौसला बढ़ने का काम किया था.  

इनमें से आपको सबसे अच्छा वायरल वीडियो कौन सा लगा था.

ये भी पढ़ें- 2021 Hit & Flop Movies: इस साल कौन सी फ़िल्म बनी बॉक्स ऑफ़िस की बादशाह और कौन सी गिरी औंधे मुंह