यूरेशिया के देश तुर्की से एक बेहद घिनौना मामला सामने आया है. तुर्की के एक मुस्लिम धार्मिक नेता अदनान ओकतार (Adnan Oktar) को सेक्स क्राइम के लिए सोमवार को 1075 साल की सजा सुनाई गयी. इस चर्चित धर्मगुरु को साल 2018 में गिरफ्तार किया गया था और अब जाकर सजा सुनाई गयी है. 

Source: shethepeople

अदनान तुर्की में एक पंथ का प्रमुख है जो लोगों को कट्टरपंथ के बारे में भाषण दिया करता था. यह धार्मिक नेता टीवी पर उपदेश दिया करता था और हज़ारों लड़कियों से घिरा रहता था. भाषण के वक़्त अदनान टीवी शो में इन महिलाओं के साथ डांस भी किया करता था. NDTV की रिपोर्ट के अनुसार इन लड़कियों को अदनान 'किटेन' बुलाता था. अदनान पर यौन अपराध, बच्चों के साथ यौन शोषण, धोखाधड़ी और राजनीतिक तथा सैन्‍य जासूसी करने जैसे गंभीर आरोप भी लगे हैं. 

Source: maharashtratimes

तुर्की की अनादोलू न्यूज एजेंसी के मुताबिक अभी भी इस मामले में 236 लोगों पर मुकदमा चल रहा है जिसमें से 78 हिरासत में हैं. इस मामले में सुनवाई के वक़्त अदनान ने क़रीब 1000 महिलाओं से सम्बन्ध की बात स्वीकारी थी. कोर्ट में एक महिला ने बताया था कि अदनान ने उनके साथ और कई और महिलाओं के साथ जबरन सम्बन्ध बनाये और इन लोगों को गर्भ निरोधक गोलियां लेने पर मजबूर किया जाता था. अदनान के घर छापेमारी पर लगभग 69 हज़ार गर्भनिरोधक गोलियां भी बरामद की गयी थीं.

Source: zeenews

अदनान दुनिया के सामने 1990 के दशक में आया था. धर्म को आधार बनाकर ख़ूब कमाई की और तुर्की के सबसे ताकतवर लोगों में से गिना जाने लगा. अदनान का खुद का टीवी चैनल भी था जिसे साल 2011 में शुरू किया गया. इस चैनल पर तुर्की के मीडिया वॉचडॉग RTÜK द्वारा कई बार जुर्माना भी लगाया गया और बाद में बंद करवा दिया गया.

Source: trtworld