Wedding Day Funny Incidents: आजकल वेडिंग (Wedding) सीज़न चल रहा है. ऐसे में सोशल मीडिया इस बात का पुख्ता प्रमाण बन जाता है. जब भी सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करो कोई न कोई शादी कर रहा होता है. इस दौरान किसी की प्री-वेडिंग फ़ेस्टिविटीज़ चल रही होती हैं, तो कोई अपने प्री-वेडिंग फ़ोटोशूट की झलकियां शेयर कर रहा होता है. हालांकि, शादी से जुड़े ऐसे भी कई वीडियो या क़िस्से सोशल मीडिया पर आपको मिलेंगे, जिसमें दूल्हा या दुल्हन अपने वेडिंग डे पर कुछ अचंभित कर देने वाले कारनामे करते हुए दिखाई देंगे. सोशल मीडिया पर ऐसे कारनामों की लाइन लगी पड़ी है.

तो चलिए आइए हम भी आपको कुछ ऐसे ही लोगों के अपने शादी के दिन किए हुए कारनामों (Wedding Day Funny Incidents) के बारे में बता देते हैं, जिसकी वजह से वो वायरल हो गए थे. 

Wedding
Source: dnaindia

1. दूल्हे ने शादी के दिन बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज़ लीं

ये मामला राजस्थान के अलवर ज़िले का है. स्कूल में टीचर की प्रशंसा का सप्ताह चल रहा था. इसलिए प्रिंसिपल को इम्प्रेस करने के लिए प्रिय कुमार गौरव नाम के टीचर अपनी शादी के दिन सूट-बूट में ही बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज़ लेने आ गए. बच्चों को लगा था उनके टीचर अपनी शादी में बिज़ी होंगे, लेकिन जब उन्होंने गौरव को शादी की ड्रेस में क्लास लेते देखा, तो उनके होश उड़ गए. काम के प्रति ऐसी डेडिकेशन हमें भी चाहिए यार. 

2. जब शादी के दिन एग्ज़ाम देने पहुंची दुल्हन

एक ज़माना था जब लड़कियां अपनी पढ़ाई-लिखाई से ज़्यादा अपनी शादी के लिए एक्साइटेड रहती थीं, लेकिन अब ज़माना बदल चुका है. ऐसा ही एक उदाहरण राजकोट की शिवांगी ने साल 2021 में पेश किया था. उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो शादी के दिन लाल जोड़े और पूरे दुल्हन के श्रृंगार में एग्ज़ाम देती दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो को देखकर कई लोगों इ दुल्हन के जज़्बे को सलाम किया था. (Wedding Day Funny Incidents)

ये भी पढ़ें: शादी के दिन दुल्हन हुई कोरोना पॉज़िटिव, तो कोविड सेंटर में ही PPE किट पहनकर की शादी

3. जब दुल्हन ने दूल्हे से लगाया पुश-अप्स चैलेंज  

शादी के दिन कभी आपने दुल्हन को ग्रैंड एंट्री लेते हुए देखा होगा, तो कभी दूल्हे को वरमाला के समय डांस करते हुए स्पॉट किया होगा. लेकिन क्या कभी दूल्हा-दुल्हन को पुश-अप्स चैलेंज लगाते हुए देखा है? वीडियो में दूल्हा और दुल्हन एक-दूसरे को चैलेंज देते हुए पुश-अप्स मारते नज़र आ रहे हैं. ख़ास बात ये है कि इस चैलेंज में दोनों एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. इस वीडियो ने सबका दिल जीत लिया था. (Wedding Day Funny Incidents)

Wedding Day Funny Incidents

4. शादी के दिन दूल्हा और दुल्हन ने जड़ दिए एक-दूसरे को थप्पड़

कभी शादी से जुड़े वीडियो हमें हंसाते हैं, तो कभी हैरानी में डाल देते हैं. एक ऐसा ही वीडियो फ़ेमस कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया था. इसमें आप देख सकते हैं कि अचानक से गुस्से में कपल शादी वाले दिन ही एक-दूसरे को बैक टू बैक थप्पड़ जड़ देता है. ये वीडियो शेयर करते हुए एक्टर ने कैप्शन में लिखा था, “गुस्सा ना किया करो! अभी तो लाइफ़ शुरू हुई है. वैसे 36 के 36 गुण मिलते हैं इनके." (Wedding Day Funny Incidents)

5. शादी के दिन भी 'वर्क फ्रॉम होम' करती दिखी दुल्हन

कोरोना वायरस के इस दौर में कभी ऑफ़िस खुलते हैं, तो कभी बंद होते हैं. इस वजह से ज़्यादातर कंपनीज़ वर्क फ्रॉम होम का कल्चर अपना रही हैं. हैरानी तो तब हुई जब एक दुल्हन अपनी शादी के दिन भी लाल जोड़ा पहने हुए लैपटॉप से ऑफ़िस का काम करती नज़र आई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दुल्हन पूरी तरह तैयार है और लैपटॉप सामने खोले हुए वो अपने बॉस से कह रही है, 'सर आज मेरी शादी है, मैं ये काम नहीं कर पाऊंगी'. इस वीडियो पर लोगों ने ख़ूब मज़ेदार कमेंट्स किए थे.

ये भी पढ़ें: हवा में हुई शादी के बारे में तो सुना होगा, लेकिन कभी देखी है समुद्र के अंदर हुई अनोखी शादी?

6. जब शादी के दिन दुल्हन ने चलाई बाइक

आजकल की दुल्हनें शादी के दिन भी अपने शौक पूरे करने से नहीं कतराती हैं. सोशल मीडिया पर कुछ महीनों पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दुल्हन शादी के दिन ब्राइडल अवतार में स्वैग में बाइक चलाती हुई नज़र आ रही है. दुल्हन के इस अंदाज़ को लोगों ने सोशल मीडिया पर ख़ूब पसंद किया था.

7. शादी के समय दूल्हा-दुल्हन खेलने लगे बोतल से मज़ेदार गेम.  

शादी का माहौल हो और उसमें कुछ अतरंगी न हो, ऐसा भी भला हो सकता है क्या? सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में पंडित जी मंत्र पढ़ रहे होते हैं, लेकिन उसी बीच बोर हो रहे दूल्हा-दुल्हन पानी की बोतल से गेम खेलने लगते हैं. इसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग दंग रह जाते हैं. इस वीडियो पर यूज़र्स ने जमकर चटकारे लिए थे. 

8. दूल्हा-दुल्हन ने PPE Kit में लिए 7 फेरे

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान उत्तराखंड में दूल्हा-दुल्हन के PPE Kit पहनकर शादी करने की ख़बर सामने आई थी. ये क़दम दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते उठाया गया था. इसके साथ ही उनके विवाह की रस्में कराने वाले पंडित जी भी पीपीई किट पहनकर मंत्र उच्चारण करते दिखे थे. 

ppe kit wedding
Source: livehindustan

9. जब 60 फीट गहरे पानी में जाकर दूल्हा-दुल्हन ने लिए 7 फेरे. 

आपने कई शादियां देखी होंगी, लेकिन क्या कभी पानी के अंदर हुई शादी देखी है? साल 2021 में तमिलनाडु के एक कपल ने कुछ ऐसी ही शादी की, जिसमें उन्होंने 60 फ़ीट गहरे पानी में एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और 7 फेरे लिए. इसमें से दूल्हा एक लाइसेंस प्राप्त स्कूबा ड्राइवर था, वहीं दुल्हन ने शादी करने के लिए विशेष रूप से स्कूबा डाइविंग सीखी थी.

underwater marriage
Source: news85

10. साइकिल चलाकर दुल्हन के घर पहुंचा दूल्हा

कोरोना वायरस की तीसरी लहर के दौरान पश्चिम बंगाल के बर्धमान में एक दूल्हा 18 किलोमीटर साइकिल चलाकर दुल्हन से शादी करने उसके घर पहुंचा था. इसके साथ ही शादी में सारे मेहमान गूगल मीट के ज़रिए जुड़े थे. साथ ही शादी की दावत का खाना भी ज़ोमैटो के ज़रिये कोलकाता और मुंबई में महमानों को डिलीवर कराया गया था. ये शादी उस दौरान ख़ूब चर्चा का विषय रही थी. 

cycle groom
Source: aajtak

बेहद मज़ेदार हैं शादी के दिन दूल्हा-दुल्हन के ये कारनामे.