सोशल मी़डिया आने के बाद हम बड़े आराम से अपने स्टार्स की निजी ज़िंदगी को पास से देख सकते हैं. उनके परिवार को तस्वीरों के ज़रिए जान सकते हैं. लेकिन इसी सोशल मीडिया के कारण हम कुछ ज़्यादा ही उनकी ज़िंदगी में घुस जाते हैं और फिर अपनी सोच उन पर थोपने की कोशिश करते हैं.

हम ये बात यूं ही नहीं कह रहे, इसके कई उदाहरण देखने को मिले हैं. हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ इरफ़ान पठान ने अपनी पत्नि के साथ एक तस्वीर शेयर की, जिसके बाद लोग उन्हें उनके धर्म और उसके उसूलों के बारे में बताने लगे.

Source: indianexpress

अब यही हाल एक और पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ़ के साथ हुआ है. उन्होंने तो सिर्फ़ अपने बेटे के साथ चेस खेलने की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की. इसके बाद कई लोगों ने उन्हें धर्म का ज्ञान देना शुरू कर दिया. कुछ ट्रोल्स ये कहने लगे कि चेस खेलना हराम है.

ये कोई पहला वाकया नहीं है. इससे पहले भी कैफ़ को सोशल मीडिया पर धर्म का ज्ञान मिल चुका है, जब उन्होंने सूर्य नमस्कार की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

इन वाकयों से एक बात साफ़ है कि सोशल मीडिया ने सेलेब्स की ज़िंदगी को थोड़ा मुश्किल बना दिया है. उनकी निजी ज़िंदगी में आम लोगों की दखल ज़्यादा ही बढ़ गई है.