ट्रेन की यात्रा को यादगार बनाता है उसका बेस्वाद खाना. भाई साहब वो पानी वाली दाल और मोटे-मोटे चावल, कसम सें बुद्धि रंगीन हो जाती है देख कर.

खैर अब राजधानी और शताब्दी में यात्रा करने वाले लोग चाहें तो ट्रेन में बैठे-बैठे McDonald’s, KFC, Switz Foods, Only Alibaba, Dominos, Haldiram, Bikanerwala, Nirulas, Sagar Ratna और Pizza Hut से भी खाने का आॅर्डर कर सकते हैं, जो आपकी सीट पर सर्व हो जाएगा.

Hindustan Times की​ रिपोर्ट के अनुसार, आप पहले से ये आॅर्डर दे सकते हैं और चुन सकते हैं कि आपको खाना कौन से स्टेशन पर चाहिए. ये सुविधा गुरुवार से लागू होगी.

The Indian Express की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय रेल के वेंडर्स ने इन सभी फ़ूड चेन के साथ मिल कर ये सुविधा दे रहे हैं. इसकी बुकिंग के लिए यात्री को www.ecatering.irctc.co.in पर जाना है और अपना ऑर्डर देना है. सभी फ़ूड चेन की मेन्यू वहां दिखेगी, जहां से वो चुन सकता है कि खाना उसे किस स्टेशन पर चाहिए.

यात्री चाहें तो आॅनलाइन या डिलीवरी के बाद भी पैसे दे सकते हैं. उन्हें बस दो घंटे पहले आॅर्डर देना है. इसके बाद रेस्तरां की ज़िम्मेदारी है कि आपकी सीट तक वक़्त पर खाना पहुंचे.

विस्तृत जानकारी के लिए IRCTC की E-Catering वेबसाइट देखें.

Source- Indian Express