सऊदी अरब से एक हैरान करने वाली ख़बर आ रही है, जिसमें हॉस्पिटल की तीन नर्सों को निकाल दिया गया है क्योंकि वो तीनों एक नवजात बच्चे के साथ बदसलूकी कर रहीं थीं. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें नर्स एक बच्चे का गला और सिर पकड़ कर दबा रही है और तीनों नर्सें हंसते हुए नज़र आ रही हैं.

इन नर्सों ने अपनी इस शर्मनाक हरकत का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया था. इस वीडियो में साफ़ दिखा रहा है कि ये तीनों नवजात शिशु की गर्दन और मुंह को हाथों में लेकर ऐसे दबा रही हैं जैसे कि वो रबड़ का कोई खिलौना हो. इसके बाद हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने इन पर एक्शन लेते हुए तीनों नर्सों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इनकी इस करतूत पर लोगों का गुस्सा दिख रहा है.

ये वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करिये:

metro की ख़बर के अनुसार, हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से Abdulhadi Al-Rabie ने बताया कि इस बच्चे को Urinary Tract Infection के इलाज के लिए 10 दिनों के लिए हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था और इसी दौरान नर्सों ने ये हरकत की. वीडियो के जरिए तीनों नर्सों की पहचान हो चुकी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार बेहद शर्मनाक है. हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने तीनों नर्सों पर भविष्य में प्रेक्टिस करने पर भी बैन लगा दिया है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें कभी कोई नर्स मृत महिला का साथ सेल्फ़ी पोस्ट करने के बाद पकड़ी गई, तो कभी कोई नर्स पेशेंट्स के बॉडी पार्ट्स को पकड़ कर फ़ोटोज़ को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए पायी गई थी.

Source: Metro