ओडिशा के भवानीपटना में एक नौजवान ने एक मिनट में सबसे ज़्यादा पंच मारकर एक पाकिस्तानी का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया. युवक का नाम सत्यपीर प्रधान है, जिसने एक मिनट में एक हाथ से दनादन 393 पंच लगाकर गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवा लिया है.

तोड़ दिया पाकिस्तान के मोहम्मद राशिद का रिकॉर्ड

Source: orissapost

इसके पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के मार्शल आर्ट स्टूडेंट मोहम्मद राशिद के नाम था, जिसने कराची में 22 अक्टूबर 2016 को एक मिनट में 377 पंच मारे थे. अब ये रिकॉर्ड भारत के सत्यपीर के नाम है. सत्यपीर ने ओडिशा के हाईटेक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में आयोजित इवेंट में एक मिनट में एक हाथ से लगातार 393 पंच लगाकर राशिद का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सत्यपीर इसी कॉलेज में फिज़ियोथेरेपी के स्टूडेंट हैं.

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को भेजा जा चुका है वीडियो

Source: twitter

सत्यपीर ने बताया कि उन्हें इस रिकॉर्ड के बारे में 6 महीने पहले पता चला. उन्होंने रिकॉर्ड को चैलेंज करने के लिए गिनीज़ वर्ल्ड रिकार्ड्स के अधिकारियों से संपर्क किया. वहां से सहमति मिलने के बाद सत्यपीर ने एक इवेंट में ये रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने इस इवेंट का एक मिनट का वीडियो भी गिनीज़ वर्ल्ड रिकार्ड्स को भेज दिया है. वीडियो की प्रमाणिकता जांचने के बाद वे इसका Official Announcement करेंगे.

Source: indiatimes