बेंगलुरू में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक महिला ने एयरपोर्ट तक की Ola कैब बुक की, लेकिन Ola ड्राईवर ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी.

26 वर्षीय, पेशे से आर्किटेक्ट महिला को 1 जून को मुंबई के लिए फ़्लाइट लेनी थी. रात के तकरीबन 2 बजे उसने Ola बुक की, लेकिन कैब ड्राईवर ने एक दूसरा Route ले लिया ये कहते हुए कि वो Shortcut है.

महिला ने पुलिस को बताया कि Ola ड्राईवर ने ऐयरपोर्ट के पास एक सुनसान जगह पर कैब रोकी और कैब लॉक कर के उसके साथ छेड़छाड़ की. ड्राईवर ने उसका फ़ोन छीन लिया और उसे धमकी दी कि शोर मचाने पर वो अपने दोस्तों को बुलाकर उसका गैंगरेप करेगा.

Source- Zee News

ड्राईवर ने महिला को कपड़े उतारने पर मजबूर किया और उसकी तस्वीरें खिंची और WhatsApp पर शेयर की. महिला ने पुलिस को ये भी बताया कि ड्राईवर ने उसका गला दबाने की भी कोशिश की.

बच निकलने के लिए महिला को ड्राईवर के सामने गिड़गिड़ाना पड़ा और तब कहीं जाकर ड्राईवर ने उसे एयरपोर्ट ड्रॉप किया. इसके बाद महिला ने पुलिस को e-mail के ज़रिये अपनी आपबीती सुनाई.

बेंगलुरू पुलिस ऑफ़िसर सीमंत कुमार सिंह ने कहा,

महिला के e-mail के आधार पर हमने FIR दर्ज कर ली है. हम महिला की बहादुरी की दाद देते हैं.

घटना के 3 घंटे बाद ड्राईवर अरुण.वी को गिरफ़्तार कर लिया गया.

Source- NDTV

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि Ola ने ड्राईवर की Police Verification नहीं करवाई थी और इस सिलसिले में Ola Cabs को नोटिस भी भेज दिया गया है.

Economic Times की रिपोर्ट के मुताबिक, ड्राईवर का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है.

Ola के प्रवक्ता ने कहा,

हमें खेद है कि Ride के दौरान कस्टमर को इस तरह का अनुभव हुआ. ऐसी घटनाओं के हम समर्थन नहीं करते और उस ड्राईवर को Blacklist कर दिया गया है. कस्टमर्स की सुरक्षा हमारी Top Priority है.

इससे पहले भी कई बार App-based Cab ड्राइवर्स द्वारा अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के मामले सामने आये हैं. इन समस्याओं का आखिर समाधान क्या है? Safety Apps, Panic Buttons मौजूद हैं, इसके बाद भी ऐसी घटनाएं बहुत आम हो गई हैं.