भारत में Cab से ट्रैवेल करना एक नए साधन के रूप में उभरा है, ख़ास कर मेट्रो सिटीज़ में. इस मार्किट के सबसे बड़े Competitor हैं Ola और Uber. इन दोनों कंपनियों ने कई लोगों के लिए महानगरों में Travel करना आसान बनाया है. हालांकि हाल ही में Uber/ Ola Drivers महिलाओं के साथ हुईं छेड़-छाड़, बदतमीज़ी और रेप तक की घटनाओं ने Cab के इस्तेमाल को कम किया है, ख़ास कर महिलाएं रात में Cabs यूज़ करने से डरती हैं.

एक और घटना कोच्ची से आई है, जहां पैसों की बात पर एक Ola ड्राइवर ने महिला यात्री को थप्पड़ मार दिया और उसे अपशब्द भी कहे. बात शुरू हुई इस बात से हुई थी कि Aveta Thampatty ने Lulu Mall से Panampilly Nagar के लिए रत को पौने 9 बजे Ola बुक करी. बुक करते वक़्त उसने अपने Ola Money से डिजिटल पेमेंट Choose की, यानि ट्रिप ओवर होने पर उसे कैश देने की ज़रूरत नहीं पड़ती.

लेकिन जब Aveta की ट्रिप ओवर हुई तो ड्राइवर उससे 247 रुपये कैश मांगने लगा, जिस पर Aveta ने उसे Ola Money की बता बता दी और कहा कि वो Ola के कस्टमर केयर पर कॉल कर अपनी Confusion दूर कर सकता है. लेकिन उसने Aveta की बात नहीं सुनी और उसे बहस के दौरान थप्पड़ जड़ दिया, वो उसे गालियां भी देने लगा.

Source: Times of India