सोशल मीडिया हो या दोस्तों का ग्रुप, इंजीनियर्स और उनकी रिलेशनशिप लाइफ़ को हर जगह ट्रोल किया जाता है. इंजीनियर्स के बारे में कहा जाता है कि कॉलेज के पहले साल से ले कर पास होने तक बेचारे किसी लड़की का इंतज़ार ही करते रह जाते हैं. अगर ग़लती से क्लास में कोई लड़की आ जाये, तो 'एक अनार सौ बीमार' वाली कहावत देखने को मिलती है. चीन की युआन यूनिवर्सिटी में एक ऐसा ही एक मामला देखने को मिल रहा है, जहां इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में एकलौती लड़की होने की वजह से लड़के उसके साथ परियों जैसा बर्ताव कर रहे हैं.

ख़बरों के मुताबिक चीन की युआन यूनिवर्सिटी के यूचैंग इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के छात्रों के ग्रेजुऐशन सेरेमनी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. कहने को भले ही ये तस्वीरें ग्रेजुएशन सेरेमनी की हों, पर इन्हें देख कर ऐसा लग रहा है कि मानो ये किसी शादी की शूटिंग का हिस्सा हों. 35 लड़कों वाली इस इंजीनियरिंग क्लास में सिर्फ़ एक लड़की है, जिसकी वजह से अपनी ग्रेजुऐशन सेरेमनी को ख़ास बनाने के लिए लड़कों ने ये फ़ोटोशूट करवाया. इस फ़ोटोशूट को चीन में ही नहीं, बल्कि सारी दुनिया में पसंद किया जा रहा है.

इस फ़ोटोशूट की हर फ़ोटो में बस ये लड़की ही दिखाई दी है, जो वाइट गाउन में किसी परी की तरह लड़कों के बीच से गुज़रती हुई दिखाई दे रही है. इस परी को रिझाने में लड़कों ने भी अपनी तरफ़ से कोई कसर नहीं छोड़ी, सभी लड़के दूल्हों की तरह सजे हुए लड़की के चक्कर लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

हालांकि, सोशल मीडिया पर इस फ़ोटोशूट को लेकर लोगों की अलग-अलग राय देखने को मिल रही है. कोई इस फ़ोटोशूट की तारीफ़ कर रहा है, तो कोई इस पर लड़की की चुटकी भी लेता हुआ नज़र आ रहा है.

ये फ़ोटोशूट अपने आप में लोगों को एक गंभीर सन्देश भी दे रहा है, जो चेता रहा है कि अगर यही हालात रहे, तो लिंगानुपात में लड़कियों की संख्या और भी कम हो सकती है.

Source: naiduniya