भारत और दुनिया के सबसे कुख़्यात अपराधियों में से एक, दाऊद इब्राहिम पुलिस के साथ कई सालों से चोर-पुलिस खेल रहा है. डॉन में वो डायलॉग भले ही शाहरुख़ ने बोला था, लेकिन वो बना सिर्फ़ दाऊद के लिए ही था.

Source: India Today

ख़ैर, भारत से भागने के इतने सालों बाद दाऊद की तरफ़ से उसके वकील का स्टेटमेंट आया है कि वो भारत आने को तैयार है, अगर उसे मुंबई की आर्थर रोड जेल में रखा जाए!

Source: Daily Mail

भाई, ठाठ इसे कहते हैं. डॉन साहब जेल जाने के लिए भी अपना फ़ेवरेट जेल Choose कर के बैठे हैं. चलिए जब दाऊद ने ऐसे फ़रमाइश रख ही दी है, तो हम भी उसे अपनी तरफ़ से कुछ जगहें Suggest कर देते हैं.

ये हैं वो जगहें, जहां दाऊद कर सकता है, 'Chill':

1. मुंबई लोकल

Source: Local Press Co

यार मुंबई से इतना ही लगाव है, तो मुंबई लोकल से अच्छा कुछ हो नहीं सकता. यहां एक बार घुस गए, तो निकलने का टेंशन ही नहीं है बॉस. कई बार लोग यहां बैचलर्स की डिग्री लेकर घुसते हैं और सीनियर सिटिज़न का कार्ड लेकर आते हैं. दाऊद के लॉयर साहब, क्या कहते हो?

2. मनमोहन सिंह का मुंह

Source: India Live Today

दुनिया की सबसे ख़ुफ़िया जगहों में से एक है मनमोहन सिंह का मुंह. यहां से आज तक एक अदना सा शब्द नहीं निकल पाया, दाऊद क्या चीज़ है!

3. संजय लीला भंसाली का सेट

Source: IB Times India

भंसाली की फ़िल्मों के सेट में भेज दो, कोई न कोई आकर थोड़ा हाथ साफ़ कर ही लेगा. इसमें भंसाली का भी फ़ायदा हो जाएगा और दाऊद को एक ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने का मौका भी मिल जाएगा.

4. अर्नब के शो में

Source: Times of India

अर्नब का शो भी मुंबई में ही होता है. कसम से कह रहे हैं, अर्नब ऐसा ट्रीटमेंट देगा कि आर्थर रोड की कमी नहीं सताएगी. और दाऊद से बाकी सच्चाई भी उगलवा लेगा. क्या कहते हो?

5. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन

Source: Post Jagran

एक तो राजधानी में रहने का मौका मिल जाएगा, ऊपर से कभी न चलने वाला मेट्रो का AC मुंबई की चिप-चिप की फ़ील देगा. पेरोल पर पालिका चले जाना, और क्या चाहिए!

देखो, देश भर से Best Options लेकर आये हैं दाऊद के लिए. जो अच्छा लगे, जल्दी से बता देना.