यार, जब से भारत ने 1971 के युद्ध के बाद पाकिस्तान का नक्शा बदला है, तब से वो भी हम से बदला लेने के लिए पूरा ज़ोर लगा रहे हैं. अब भारत के किसी भी क्षेत्र पर कब्ज़ा करना तो उनके लिए सपने जैसा ही है, लेकिन ख़याली पुलाव पकाने में क्या जाता है. तो कुछ फोकटियों ने कुछ ऐसे नक़्शे डिज़ाइन किये हैं, जिनमें भारत पर पाकिस्तान की हुकूमत है. ज़रा देखिये इन नक़्शों को और खिल-खिला कर हंसिए, क्योंकि पाकिस्तान का ये सपना तो कभी नहीं पूरा होगा.

1. वाह! हर जगह पाकिस्तान, भारत बस 5 जगहों पर. महाराष्ट्र और राजस्थान को अलग ही राष्ट्र बना दिया. इस मैप में तो खालिस्तान को भी जगह मिली है.

2. इस नक़्शे में भारत सिर्फ़ गुजरात और बिहार में ही है. बाकी प्रदेशों को अलग देश बना दिया है. क्या क्रिएटिविटी है!

3. इस मैप में तो भारत सिर्फ़ मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश तक ही सिमित है. अंडमान और निकोबार द्वीप भी बांग्लादेश में शामिल कर दिए गए हैं. गिफ़्ट दिया क्या?

4. ओहो! इस मैप को तो देखो, भारत सिर्फ़ गोवा तक सीमित है! लेकिन हद ही हो गयी, गोवा से क्या दुश्मनी है पाकिस्तान की. और तो और, इंडियन ओशन का नाम बदल कर चायनीज़ ओशन कर दिया गया है! हां, सही ही है, पापा के लिए कुछ तो करना ही होगा न.

5. ये लो! इस मैप में तो गुजरात पाकिस्तान का हो गया है, लेकिन चलो इस नक़्शे को बनाने वाले ने थोड़ी तो अक्ल लगाई है.

6. इस नक़्शे को बनाने वाले का सपना था कि ये लक्ष्य 2012 तक पूरा हो जायेगा. अफ़सोस, उसके सपनों पर कोहली फिर गया!

7. ओहो! 2012 में ये लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया तो 2020 तक का नक़्शा बना दिया! देखते रहो बेटा ये सपना, पूरा तो होने नहीं वाला है.

मैं समझ सकता हूं कि ये नक़्शे देखने के बाद आपका खून ज़रूर खौला होगा, लेकिन समझने वाली बात ये है कि इनका ये सपना कभी पूरा नहीं होने वाला है. इसलिए इन नक्शों को देखो और हंसो... ज़ोर-ज़ोर से!

Source: Opindia