विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की दरियादिली आप ट्विटर के अलावा असल ज़िंदगी में भी देख ही चुके होंगे. उनकी दरियादिली के सिर्फ़ हिंदुस्तानी ही नहीं, बल्कि पाकिस्तानी भी कायल हैं.

हाल ही में भारत में अपने बेटे का इलाज कराने आये पाकिस्तानी नागरिक कमाल सिद्दीकी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि आज उनके बेटे की दिल की धड़कने सिर्फ़ और सिर्फ़ सुषमा स्वराज की वजह से ही धड़क रही हैं.

दरअसल कमाल सिद्दीकी का 4 महीने का बेटा रोहान दिल की बीमारी से पीड़ित था. पाकिस्तानी डॉक्टरों ने कमाल को बेटे का इलाज कराने के लिए भारत जाने की सलाह दी, पर भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव की वजह से पाकिस्तानी आलाकमान उनके साथ टाल-मटोल कर रहा था. इस बाबत कमाल ने एक ट्वीट कर पाकिस्तानी विदेश मंत्री सरताज अज़ीज़ और सुषमा स्वराज से मदद मांगी.

सुषमा स्वराज का ध्यान जैसे ही इस ट्वीट की तरफ़ गया, उन्होंने तुरंत मदद की पेशकश की. इसके साथ ही सुषमा स्वराज ने उन्हें पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से सम्पर्क करने के लिए कहा.

3 जून को कमाल ने सुषमा स्वराज को मेडिकल वीज़ा उपलब्ध कराने के लिए शुक्रिया कहा. कमाल अपने बेटे के इलाज के लिए 12 जुलाई को हिंदुस्तान आये, जहां नोएडा के एक नामी हॉस्पिटल में डॉ. राजेश के नेतृत्व में उसका इलाज किया गया. मीडिया से बात करते हुए कमाल ने कहा कि 'मैं सुषमा जी का बहुत आभारी हूं. आज उन्हीं की दरियादिली की वजह से मेरा बेटा सही सलामत है. मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वो अन्य पाकिस्तानी नागरिकों के लिए भी अपने दिल के दरवाज़े खोले, जो वीज़ा की वजह से इलाज नहीं करवा पा रहे.'

Source: indiatoday