कहते हैं किस्‍मत कब किस करवट बैठ जाए, किसी को पता नहीं चलता. कुछ ऐसा ही हुआ रेस्‍टोरेंट में परांठा बनाने वाले एक लड़के के साथ जिसको पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट टीम में सेलेक्‍ट कर लिया गया है.

Source: storypick

अगर आपमें काबिलियत है, तो सफलता के रास्ते में आने वाली हर मुसीबत खुद-ब-खुद गायब हो जायेगी. इस बात का जीता-जागता उदाहरण है 19 साल का एक लड़का, जिसका नाम है हनान खान. हनान खान पाकिस्तान के कराची शहर का रहने वाला है और वहीं के एक रेस्टोरेंट में परांठे बनाता है. लेकिन उसकी किस्मत में परांठा बनाना नहीं, बल्कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में शामिल होना लिखा था. जी हां, हनान खान अब पाकिस्‍तान की नेशनल क्रिकेट एकेडमी टीम की तरफ से क्रिकेट खेलेगा.

Source: dunyanews

गौरतलब है कि आने वाले समय में पाकिस्‍तान की एनसीए इलेवन और मलेशिया के बीच दो टी-20 मैच खेले जाने हैं, जिसमें पाकिस्तान की तरफ से अब हनान खान भी मैदान पर उतरकर अपने हुनर का प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

Source: storypick
एक पाकिस्तानी वेबसाइट thepashtuntimes.com के मुताबिक़, अचानक से हुए अपने सेलेक्शन पर हनान ने कहा, ‘यह मौका हासिल करके मैं बेहद खुश हूं. जब लाहौर से टेलीफोन कॉल आया, तो मैं एक मैच खेल रहा था. बाद में मुझे फिर से फोन करके चयन के बारे में बताया गया. पहले तो मुझे इस बात पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन बाद में आधिकारिक रूप से इसका एलान हो गया.'
Source: storypick

आपको बता दें कि हनान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं. हनान के अनुसार, 'शुरू में तो मैंने समझा कि यह सही कॉल नहीं है इसलिए मैंने फिर से फोन किया, जिसके बाद पता चला कि दो टी-20 मैचों के लिए मेरा चुनाव बतौर खिलाड़ी किया गया है.'

हनान इस समय ग्रेड-2 के घरेलू मैचों में क्‍वेटा का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं. हनान को क्‍वेटा में टैलेंट हंट प्रोग्राम के दौरान उनको क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की ओर से खेलने के लिए भी चुना गया था.

Source: oneindia

हनान के फेवरेट क्रिकेट प्लेयर पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट हैं. हनान को उम्‍मीद है कि अपनी मेहनत के बल पर एक दिन वो पाकिस्‍तान की नेशनल क्रिकेट टीम में अपना स्‍थान बनाने में कामयाब होंगे.

क्रिकेट टीम में सेलेक्‍शन को लेकर हनान बेहद उत्‍साहित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा, मैं कदम-दर-कदम आगे बढ़ना चाहता हूं. अपने परिश्रम की दम पर मैं एक दिन राष्‍ट्रीय टीम तक पहुंचने में कामयाब रहूंगा.
Source: jansatta

हनान बेहद खुश हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने उनको इस काबिल समझा और उनका चुनाव किया. हनान कहते हैं, 'मैं उन सब लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया, खास तौर से पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड का जिसने मुझे आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है और किसी बलूचिस्तानी खिलाड़ी को टीम में जगह दी है.'

Source: storypick