बस, ट्रेन या फ़्लाईट से उतरते वक़्त कई बार लोग अपना कोई न कोई सामान भूल जाते हैं. ज़ाहिर सी बात है कि लोग ऐसा जानबूझकर नहीं करते, उनसे वो गलती से हो जाता है. पर ये तो सामान की बात हुई, क्या आपने कभी किसी मां-बाप को अपना बच्चा भूलते देखा है? नहीं, सुना होगा आपने. लेकिन हाल ही में ऐसा किस्सा दुबई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ​देखा गया.

दुबई एयरपोर्ट पर पुलिस को एक रोती हुई तीन साल की बच्ची मिली. बच्ची जिसके मां-बाप उसे भूल कर चले गए थे. ये बच्ची न अपने घर का पता बता पा रही थी, न ही अपने पिता का नाम. जब पुलिस ने सीसीटीवी फ़ुटेज के सहारे इसके मां-बाप को पहचाना, तो उनसे संपर्क किया गया.

Source-Leadinglady

दुबई पुलिस में हवाई अड्डे के सुरक्षा विभाग के निदेशक, ब्रिगेडियर Ali Atiq Bin Lahej ने बताया कि जब बच्ची के पिता को फ़ोन किया गया तब वो लगभग अपने घर पहुंच चुके थे. ये बच्ची Al Ain की रहने वाली थी जो दुबई से करीब 150 किलोमीटर दूर था. डेढ़ घंटे के सफ़र में उन्हें पता ही नहीं चला कि उनकी बेटी साथ नहीं है.

दरअसल बात ये थी कि इस बच्ची का पूरा परिवार दो कारों में एयरपोर्ट से घर जा रहा था. उसके पिता को लगा की बच्ची दूसरी कार में हैं. इसी चक्कर में बच्ची एयरपोर्ट पर ही रह गई. जानकारी मिलने के तीन घंटे बाद बच्ची के परिवार वाले उसे लेने आए, फिर बच्ची ख़ुशी-ख़ुशी वापस गई.

Source- Gulfnews